लव जेहाद वीडियो को लेकर पुलिस स्टेशन पर हमला

लव जेहाद वीडियो को लेकर पुलिस स्टेशन पर हमलाgaonconnection

सूरत (भाषा)। एक वीडियो में लव जेहाद को नकारात्मक तरीके से दिखाने से आक्रोशित अल्पसंख्यक समुदाय के करीब 200 लोग यहां लिंबायत पुलिस थाने में घुस आए और क्लिप रिकार्ड करने और उसे फैलाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

लिंबायत पुलिस थाने के निरीक्षक बीएम परमार ने कहा कि भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस ने रविवार देर रात लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के कम से कम 24 गोले छोड़े।

परमार ने कहा, “समुदाय के करीब 200 स्थानीय लोगों ने पुलिस थाना घेर लिया और गुनहगारों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की। हमने आक्रोशित भीड़ को पहले हल्के लाठीचार्ज के जरिये तितर बितर करने की कोशिश की और फिर उन्हें काबू करने के लिए आंसू गैस के 24 गोले छोड़े।” उन्होंने कहा, “हम पहले ही कथित वीडियो बनाकर और उसे फैलाकर अल्पसंख्यक समुदाय की धार्मिक भावनाएं आहत करने वाले चार आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर चुके हैं।

दूसरी तरफ हमने भीड़ के खिलाफ दंगा करने के लिए प्राथमिकी दर्ज की है। अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं की गयी है।” वीडियो व्हाट्सऐप पर वायरल हो गया था। वीडियो में तीन लोग समुदाय के दो युवकों को उनका किराये का घर खाली कर इलाका छोड़ने के लिए धमकाते दिख रहे हैं।

वे लड़कों को धमकाते हुए उनसे कह रहे हैं कि उनके लोग लव जेहाद में शामिल हैं। परमार ने कहा, “हमने अब तक वीडियो बनाने वाले आरोपियों की पहचान या गिरफ्तारी नहीं की है। वीडियो क्यों बनाया गया, क्यों उसे फैलाया गया, यह जांच का विषय है।”

Tags:    India 
Share it
Top