किसान प्राकृतिक आपदा से बचने के लिए करें हनुमान चालीसा का पाठ, मध्य प्रदेश के पूर्व भाजपा विधायक की सलाह

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   15 Feb 2018 1:44 PM GMT

किसान प्राकृतिक आपदा से बचने के लिए करें हनुमान चालीसा का पाठ, मध्य प्रदेश के पूर्व भाजपा विधायक की सलाहमध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक रमेश सक्सेना

भोपाल। उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र के किसान इस वक्त बेमौसम बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों से बहुत परेशान हैं वहीं मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के एक पूर्व विधायक रमेश सक्सेना ने कथिततौर पर किसानों को सलाह दी है कि वे प्राकृतिक आपदा से फसलों को बचाने के लिए हनुमान चालीसा का जाप करें।

मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक पूर्व विधायक रमेश सक्सेना ने कथिततौर पर किसानों को सलाह दी है कि वे प्राकृतिक आपदा से फसलों को बचाने के लिये हनुमान चालीसा का जाप करें। प्रदेश मंत्रिमंडल में हाल ही में शामिल हुए नए मंत्री कृषि राज्य मंत्री बालकृष्ण पाटीदार ने भी पूर्व विधायक की इस अपील का समर्थन किया है।

ये भी पढ़ें- ऐसे जाने, ग्राम पंचायत को कितना मिला पैसा, और कहां किया गया खर्च

भाजपा नेता और सीहोर से पूर्व विधायक रमेश सक्सेना ने एक कथित वीडियो के जरिए किसानों को सुझाव दिया है कि वे प्राकृतिक आपदा से अपनी फसलों के बचाव के लिये प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें। उन्होंने वीडियो में किसानों से अपील करते हुए कथिततौर पर कहा है, मौसम विज्ञानी कह रहे हैं कि 4-5 दिन में ओलावृष्टि या बारिश के रूप में प्राकृतिक आपदा आ सकती है। इसका केवल एक समाधान है कि सामूहिकतौर पर अपने-अपने गांव में हनुमान चालीसा का पाठ किया जाए।

ये भी पढ़ें- गोबर भी बन सकता है आपकी कमाई का जरिया , जानिए कैसे ?

ये भी पढ़ें- भारत में होती है 400 गुना ज्यादा तीखी मिर्च की खेती , नाम भी है रोचक

मध्य प्रदेश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

पूर्व विधायक की इस अपील का कृषि राज्य मंत्री बालकृष्ण पाटीदार ने समर्थन किया है। पूर्व विधायक की इस अपील पर प्रदेश के कृषि राज्य मंत्री ने प्रतिक्रिय व्यक्त करते हुए कहा, इसमें कुछ भी गलत नहीं है। हनुमान चालीसा के पाठ से किसानों को राहत मिलेगी और उनका आत्मबल बढ़ेगा।

इनपुट भाषा

फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top