ओलावृष्टि से प्रभावित खेतों पर पहुंचे शिवराज, कहा लगाएंगे किसानों के घावों पर मरहम

Devanshu Mani TiwariDevanshu Mani Tiwari   14 Feb 2018 6:37 PM GMT

ओलावृष्टि से प्रभावित खेतों पर पहुंचे शिवराज, कहा लगाएंगे किसानों के घावों पर मरहमसीएम शिवराज सिंह चौहान ने तेज़ बारिश और ओलावृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को हुई तेज़ बारिश और ओलावृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया है और किसानों को फसल खराब होने से हुए नुकसान का मुआवजा अगले महीने तक देने का आश्वासन दिया है।

ओलावृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने निकले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, जब बाकोट गाँव पहुंचे तो उन्हें वहां के किसानों ने रोक लिया और अपने खेतों में ले जाकर फसल को हुए नुकसान को दिखाया। किसानों को हुए नुकसान को देखकर शिव राज सिंह चौहान ने किसानों से कहा ,'' जल्द ही फसल बीमा और राहत राशि को मिलाकर किसानों को हुए नुकसान का मुआवजा दे दिया जाएगा। राहत राशि अगले महीने तक भेज दी जाएगी और फसल बीमा का पैसा दिए जाने में थोड़ा समय लग सकता है।''

मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में रविवार को हुई भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि होने से फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। ओलों और तेज हवाओं से गेहूं की तैयार खड़ी फसल गिर गई है।मौसम विभाग के अनुसार बारिश और ओलों से सबसे ज्यादा नुकसान मध्य प्रदेश में हुआ है। एमपी में भोपाल समेत हरदा, सीहोर, देवास, बैतुल, शिवपुरी, भिंड, सिवनी, रायसेन, छिंदवाड़ा समेत कई जिलों में भारी बारिश होने के साथ ओलावृष्टि से किसानों की खड़ी फसलें बर्बाद हो गई हैं। खासकर चने, गेहूं और मसूर की फसल को ज्यादा नुकसान पहुंचा है।

सीएम से मिल कर किसानों ने लिखित में दिया नुकसान का ब्यौरा।

कई गाँवों में दौरा करने के दौरान मुख्यमंत्री को किसानों ने अपनी फसल को हुए नुकसान की हालत का ब्यौरा लिखित में दिया। किसानो ने मध्य प्रदेश सरकार से तत्काल मुआवजा और फसल बीमा देने के साथ साथ खाद, बीज, बिजली बिल सहित कर्ज़ माफ करने की गुज़ारिश की है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top