गुजरात के बाद मध्य प्रदेश में भी बीजेपी का खेल बिगाड़ने की कोशिश करेंगे हार्दिक पटेल

गुजरात के बाद मध्य प्रदेश में भी बीजेपी का खेल बिगाड़ने की कोशिश करेंगे हार्दिक पटेलहार्दिक पटेल।

भोपाल। गुजरात में अपने आंदोलनों से कड़ी टक्कर देने वाले पाटीदार नेता हार्दिक पटेल मध्य प्रदेश में भी पार्टी के खिलाफ मैदान में उतरेंगे। नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने मध्य प्रदेश में कहा कि मध्य प्रदेश के साथ ही राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी आने वाले दिनों में होने वाले विधानसभा चुनावों में बीजेपी के खिलाफ प्रचार करेंगे।

आरक्षण को लेकर गुजरात में पाटीदारों की लड़ाई लड़ने वाले हार्दिक पटेल खुद भले ही चुनाव न लड़ पाएं हों लेकिन उनके समर्थित कई प्रत्याशियों ने बीजेपी को टक्टर दी तो गई जगह हार का सामना करना पड़ा। भोपाल पहुंचे हार्दिक पटेल ने कहा कि मध्य प्रदेश मैं बार-बार आउंगा अगर किसी को दिक्कत है तो रोककर दिखाए।” वो भोपाल में छत्रपति शिवाजी की जयंती पर अखिल भारतीय युवा कर्मी क्षत्रिय महासभा में शामिल होने आए थे।

लगातार तीन बार से मुख्यमंत्री की कुर्सी संभाल रहे शिवराज सिंह चौहान के सामने किसानों की नाराजगी एमपी में बड़ा मुद्दा है। हालांकि पिछले दिनों शिवराज ने कई ऐलान कर किसानों को खुश करने की कोशिश की थी।

हार्दिक पटेल इन्हीं किसानों की नाराजगी पर नजर लगाए हुए हैं। हार्दिक ने कहा कि मैं एमपी आऊंगा और किसान, और युवाओं से बात भी करूंगा।

हालांकि इस दौरान बीजेपी या किसी संगठन का नाम लिए बिना हार्दिक ने कहा कि वो हिंदू मुसलमान की राजनीति करते हैं, जातिवाद करते हैं लेकिन उसे राष्टवाद कहते हैं।

हार्दिक ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पर हमला बोलते हुए कहा कि मामा (शिवराज चौहान) बड़ी-बड़ी बातें करने में माहिर हैं, लेकिन इनसे जनता को कुछ मिलने वाला नहीं है। मध्य प्रदेश में भ्रष्टाचार चुपचाप चलता है, व्यापम हुआ है और मंदौसर में किसानों पर गोलियां चलवाई गई हैं।”

हार्दिक ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की सिफारिश के बाद भी 27 प्रतिशत का आरक्षण ओबीसी को क्यों नहीं दिया गया इसे लेकर मुख्यमंत्री से बात करुंगा।

हार्दिक ने कहा कि वो अभी चुनावी राजनीति नहीं कर रहे हैं, अभी सिर्फ 24 साल का हूं और चुनाव नहीं लड़ सकता। राहुल गांधी से मुलाकात पर हार्दिक ने कहा कि मैं एक हिंदूस्तानी से मिल रहा हूं, किसी आतंकवादी से नहीं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि जिस तरह नीरव मोदी और विजय माल्या भाग गए हैं उससे लगता है प्रत्येक भारतीय को 15 लाख रुपए तो दूर लोगों को अपने खातों से पैसे देने पड़ेंगे।

ये भी पढ़ें- हार्दिक पटेल का दांव, गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल अगर नाराज हैं तो अन्य 10 विधायकों संग कांग्रेस में शामिल हो जाएं 

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top