सूखा प्रभावित इलाकों में शुरू होगी रोजगार गारंटी योजना: देवेंद्र फडणवीस

सूखा प्रभावित इलाकों में शुरू होगी रोजगार गारंटी योजना: देवेंद्र फडणवीस

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने जिलाधिकारियों से सूखा प्रभावित इलाकों में रोजगार गारंटी योजना (ईजीएस) के तहत तत्काल काम शुरू करने और तीन दिनों के भीतर ऐसे कामों को मंजूरी प्रदान करने के निर्देश दिए है।

फड़णवीस ने अधिकारियों से कहा कि सूखा राहत कार्यों पर आदर्श आचार संहिता लागू नहीं होती है क्योंकि चुनाव आयोग ने इसकी अनुमति दी है। उन्होंने बताया, "इसके बाद, आचार संहिता के बहाने इस तरह के किसी काम को लंबित नहीं रखा जाना चाहिए।"


यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र में जनवरी से लेकर मार्च तक हर दिन 7 किसानों ने की खुदकुशी

मुख्यमंत्री ने यहां अपने सरकारी आवास 'वर्षा' से मोबाइल फोन पर 'ऑडियो ब्रिज' तकनीक के जरिए जिलाधिकारियों, राज्य के विभन्नि हस्सिों के सरपंचों (ग्राम प्रमुखों) से बातचीत के दौरान निर्देश दिया। उन्होंने जिलाधिकारियों से कहा, "जीएस के तहत काम शुरू करने के प्रस्तावों को लंबित नहीं रखें।"



मुख्यमंत्री ने उनसे इन कामों का अनुपालन रिपोर्ट भी जमा करने को कहा। उन्होंने सरपंचों से अपने गांवों में अधिकतम जल संरक्षण कार्य करने को कहा साथ ही तहसीलदारों को 2018 में पशुओं की संख्या और गांव की आबादी के मुताबिक टैंकरों की मांग का हिसाब लगाना चाहिए और देखना चाहिए कि इसके मुताबिक पानी की आपूर्ति हो। उन्होंने अधिकारियों से तालाबों और टैंकों से गाद निकालने के काम को तत्काल मंजूरी देने को कहा है।

यह भी पढ़ें- पिंक बॉलवर्म के हमले और बढ़ती लागत से संकट में महाराष्ट्र के कपास किसान

(इनपुट भाषा से)

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Share it
Top