मैं भारत माता की जय नहीं बोलूंगा: ओवैसी

मैं भारत माता की जय नहीं बोलूंगा: ओवैसीGaon Connection

गाँव कनेक्शन नेटवर्क

लातूर। एआईएमआईएम नेता असादुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर से बेतूका बयान दिया है। ओवैसी ने कहा है कि वो भारत माता की जय नहीं बोलेंगे।

ओवैसी ने ये बात आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के बयान के विरोध में कही। दरअसल भागवत ने पिछले दिनों सुझाव दिया था कि नई पीढ़ी को भारत माता की जय बोलना सीखाना होगा। 

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक महाराष्ट्र के लातूर जिले के उदगीर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा, "मैं वो जयकारा नहीं लगाता। भागवत साहब, आप क्या करने जा रहे हैं। आप अगर मेरी गर्दन पर छूरी रख दें तो भी मैं ये नारा नहीं लगाऊंगा।"

ओवैसी ने सभा में मौजूद लोगों से कहा, 'मैं भारत में रहूंगा पर भारत माता की जय नहीं बोलूंगा। क्योंकि यह हमारे संविधान में कहीं नहीं लिखा है कि भारत माता की जय बोलना जरूरी है।"

मोहन भागवत ने जेएनयू और देश विरोधी नारेबाजी के मामले पर बोलते हुए पिछले दिनों कहा था कि अब युवाओं को भारत माता की जय कहने के लिए भी बताना पड़ता है। उन्होंने कहा, "अब ऐसा समय आ गया है जब हमें नई पीढ़ी को भारत माता की जय बोलने के लिए कहना पड़ता है। ये दुर्भाग्‍य की बात है कि हमें उन्‍हें राष्‍ट्रवाद सिखाना पड़ रहा है। जब ऐसे लोग हैं जो आप से कहते हैं कि भारत माता की जय मत कहो।"

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top