मैं सांसद हूं, भगोड़ा नहीं: विजय माल्या

मैं सांसद हूं, भगोड़ा नहीं: विजय माल्याgaon connection vijay mallya

गाँव कनेक्शन नेटवर्क

नई दिल्ली। बैंकों का 9,000 करोड़ रुपए उधार लेने के बाद देश छोड़कर लंदन जा चुके शराब कारोबारी विजय माल्या ने अपने ऊपर लग रहे आरोपों पर सफ़ाई दी है। माल्या ने ट्वीट कर कहा कि मैं कोई भगोड़ा नहीं हूं। मैं देश छोड़कर नहीं गया। मैं सांसद हूं। मुझे देश के कानून पर भरोसा है।

सीबीआई जानती थी माल्या के विदेश जाने की बात ?

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 2 मार्च को सीबीआई को पता था कि विजय माल्या लंदन जा रहे हैं। एयरपोर्ट से इमिग्रेशन ने सीबीआई को बताया भी था कि माल्या जा रहे हैं लेकिन सीबीआई ने कहा था कि जाने दो। सीबीआई के जाने दो वाले रवैये के पीछे एक और कहानी सामने आई है। सूत्रों के मुताबिक़ सीबीआई ने अक्टूबर में माल्या के नाम लुकआउट नोटिस यानी देश से जाते समय पकड़ लेने का नोटिस जारी किया था लेकिन एक महीने बाद नवंबर में वो नोटिस वापस ले लिया गया। हालांकि इस मामले पर सीबीआई ने अभी तक कोई बयान नहीं दिया है।

लंदन में है माल्या का घर 'लेडीवॉक'

हर्टफोर्डशायर के सेंट अलबंस के पास एक गाँव है जिसका नाम टिवेन है। यहीं पर विजय माल्या का बड़ा सा बंगला है जिसका नाम है ‘लेडीवॉक’। ऐसा कहा जा रहा है कि यूबी ग्रुप के चेयरमैन और राज्यसभा सदस्य माल्या इसी सप्ताह के शुरू में यहां आ गए थे। यह बंगला 30 एकड़ में फैला हुआ है। भारत में माल्या के खिलाफ कानूनी कार्रवाई चल रही है। सूत्रों के मुताबिक़ उच्चतम न्यायालय ने माल्या को भारत लौटने के लिए जो नोटिस जारी किया है वो लंदन के भारतीय उच्चायोग के जरिए उन्हें पहुंचाया जाएगा। भारतीय उच्चायोग ने हालांकि, इस बारे में कोई बयान जारी नहीं किया है। माल्या ने पिछले महीने इशारा किया था कि वो ब्रिटेन जाना चाहते हैं ताकि अपने बच्चों के पास रह सकें। हालांकि, बाद में उन्होंने इसका खंडन किया कि उनकी भागने की योजना है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top