74 साल के हुए महानायक अमिताभ बच्चन 

74 साल के हुए महानायक अमिताभ बच्चन 74 साल के हुए महानायक अमिताभ बच्चन

मुंबई (भाषा)। आज के दिन फिल्म उद्योग के बिग बी यानी अमिताभ बच्चन 74 साल के हो गए हैं। इस साल उनका जन्मदिन कई मायनों में खास है। इस साल उन्हें चौथा राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है, बड़े पर्दे पर खूब सफलता हासिल हुई है और फिल्म ‘‘पिंक'' में आलोचकों की भरपूर प्रशंसा भी उन्हें मिली है। लेकिन सूत्रों के मुताबिक जन्मदिन को मनाने के लिए उनकी कोई खास योजना नहीं है। वे अपने परिवार के साथ मामूली सेलिब्रेशन करेंगे।

हर बीतते साल के साथ बच्चन अपने अभिनय के जरिए अपने प्रशंसकों को हैरान करते जा रहे हैं। इस साल उनकी तीन फिल्में रिलीज हुई हैं। ये फिल्में हैं वजीर, तीन और पिंक। हालांकि इनमें से केवल एक ही फिल्म हिट रही है।

उन्हें स्टारडम तक पहुंचाने में उनकी फिल्मों अभिमान, नमकहराम, दीवार, त्रिशूल, कभी कभी, शोले और डॉन का खास योगदान रहा। उनकी आगामी फिल्में हैं रामगोपाल वर्मा की सरकार 3 और आदित्य चोपडा की ठग ऑफ हिंदोस्तान। बच्चन का जन्म 1942 में इलाहाबाद में हुआ था। उन्हें वर्ष 1984 में पद्श्री सम्मान से नवाजा गया था और 2001 में उन्हें पद्म भूषण सम्मान मिला था। कला क्षेत्र में योगदान के लिए उन्हें साल 2015 में पद्म विभूषण दिया गया था।

Share it
Top