मेरा कोर्ट मार्शल किया जाए : ओमपुरी 

मेरा कोर्ट मार्शल किया जाए : ओमपुरी शहीद सैनिक पर अपने दिए बयान पर पछताते मशहूर अभिनेता ओमपुरी।

मुंबई (भाषा)। मशहूर अभिनेता ओमपुरी ने कहा ‘‘मैं अपनी गलती मानता हूं और सजा का हकदार हूं। मैं चाहता हूं कि सेना मुझ पर मुकदमा चलाए और मेरा कोर्ट मार्शल किया जाए।'' हाल ही में एक टेलीविजन शो में भारतीय सैनिकों का कथिततौर पर अपमान करने के आरोप में अभिनेता ओम पुरी के खिलाफ एक शिकायत भी दर्ज कराई गई है।

ओमपुरी ने अपनी गलती मानी

वरिष्ठ अभिनेता ने माफी मांगते हुए कहा कि वह अपनी गलती मानते हैं और यह बिल्कुल नहीं चाहते कि उनकी टिप्पणी के लिए उन्हें माफ किया जाए। उरी हमले के बाद ‘‘इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन्स'' (आईएमपीपीए) द्वारा पाकिस्तानी कलाकारों पर भारतीय फिल्मों में काम करने पर अनिश्चितकालीन प्रतिबंध लगाए जाने के बारे में एक बहस के सिलसिले में टीवी चैनल ने ओम पुरी को आमंत्रित किया था।

पुलिस के मुताबिक, शिकायत में आरोप लगाया गया है कि बहस के दौरान ओमपुरी ने कथिततौर पर कहा ‘‘सैनिकों को सेना में शामिल होने के लिए किसने कहा था? किसने उन्हें हथियार उठाने के लिए कहा था?'' पुरी ने आज, इसी टीवी शो में कहा कि वह अपनी टिप्पणी को लेकर शर्मिन्दा हैं और इसके लिए माफी काफी नहीं हो सकती।

माफी का नहीं बल्कि सजा का हकदार हूं

वरिष्ठ अभिनेता ओमपुरी ने कहा ‘‘मैंने जो कुछ कहा, उसके लिए मैं बहुत शर्मिन्दा हूं और माफी का नहीं बल्कि सजा का हकदार हूं। मैं सबसे पहले उनके (उरी हमले के एक शहीद के) परिवार से माफी मांगता हूं कि अगर हो सके तो वह मुझे माफ कर दें, मैं पूरे देश से, सेना से माफी मांगता हूं। मैं जानता हूं कि इतना कुछ कहने के बाद केवल सॉरी कह देना पर्याप्त नहीं है....।''

ओम पुरी ने कहा ‘‘मैं अपनी गलती मानता हूं और सजा का हकदार हूं। मैं चाहता हूं कि सेना मुझ पर मुकदमा चलाए और मेरा कोर्ट मार्शल किया जाए। मैं रचनात्मक सजा चाहता हूं। सेना मुझे हथियार चलाना सिखाए, मुझे उसी स्थान पर भेजा जाए जहां बहादुर जवान ने देश की खातिर अपने प्राण दिए। मैं नहीं चाहता कि मुझे माफ किया जाए। मैं देश से अनुरोध करता हूं कि मुझे सजा दी जाए।''

अंधेरी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज

पुलिस ने बताया कि एक स्थानीय संगठन के अध्यक्ष ने अंधेरी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने बताया कि शिकायतकर्ता का यह भी आरोप है कि ओमपुरी ने भारतीय सेना और देश का अपमान किया है। शिकायतकर्ता ने ओमपुरी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 124 (ए) के तहत राजद्रोह के लिए प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है।


Share it
Top