एक बेटी की कहानी है राज़ी, जिसने अपने लोगों और देश के बीच एक को चुना

ये जेम्स बॉन्ड जैसे, खुफिया एजेंट की तरह नहीं है, जैसा कि हम अक्सर फिल्मों में देखते हैं। ये एक लड़की की कहानी है जो असाधारण रूप चुनौतीपूर्ण परिस्थियों में भी अपने काम के प्रति समर्पित है।

Abhishek VermaAbhishek Verma   12 May 2018 8:18 AM GMT

एक बेटी की कहानी है राज़ी, जिसने अपने लोगों और देश के बीच एक को चुना

इस शुक्रवार रिलीज हुई फिल्म राज़ी में एक बार फिर आलिया भट्ट ने खुद को साबित कर दिया है।

राज़ी, हरिंदर सिक्का की किताब कॉलिंग सहमत पर आधारित फिल्म है, ये किताब भारतीय जासूस सहमत खान के बारे में है जोकि थोड़ी अलग तरह की जीवनी है, क्योंकि ये ना केवल व्यक्तिगत जीत की कहानी है, बल्कि एक देशभक्त के जिंदगी के कुछ खास पहलुओं को दिखाता है, ये जेम्स बॉन्ड जैसे, खुफिया एजेंट की तरह नहीं है, जैसा कि हम अक्सर फिल्मों में देखते हैं। ये एक लड़की की कहानी है जो असाधारण रूप से चुनौतीपूर्ण परिस्थियों में भी अपने काम के प्रति समर्पित है।

भवानी अय्यर व मेघना गुलजार ने ऐसी पटकथा लिखी है, जिससे ये कहानी असल लगती है, फिल्म बिल्कुल भी नाटकीय नहीं लगती है। उर्दू व हिंदी के डाॅयलाग कहानी व चरित्र दोनों को इतने सादगी से दिखाते हैं कि दर्शक बंधे रह जाते हैं।


कलाकार- मुख्य भूमिका में आलिया भट्ट ने अपने किरदार में जान डाल दी है, आलिया का किरदार प्रभावशाली और परिपक्वता का है जो उसने बाखूबी निभाया है। उसने इस फिल्म के लिए न केवल जोखिम लिया, बल्कि एक बार फिर साबित कर दिया वो एक बेहतरीन कलाकर भी हैं। विक्की कौशल जो सहमत के पति के रोल में हैं, ने भी बेहतरीन भूमिक निभायी है, इनके साथ ही जयदीप अहलावत व शिशिर शर्मा का छोटा लेकिन प्रभावशाली रोल है।
निर्देशन- एक बार फिर मेघना गुलज़ार ने साबित कर दिया है कि वो देखने लायक निर्देशक हैं, उनकी पिछली फिल्म तलवार के बाद ये फिल्म भी याद की जाएगी, शानदान कहानी व संगीत के लिए भी याद की जाएगी। मेघना वो निर्देशक हैं जो असामान्य कहानियों के विषयों की संवेदनशीलता को संभालना जानती हैं।
पहनावा- मैक्सिमा बासु कश्मीर की सुंदरता को वहां के कढ़ाईदार कपड़ों, फैरन व साड़ी के जरिए खूबसूरती से दिखाते हैं।
संगीत- राज़ी का संगीत शंकर एहसान लॉय ने दिया है, जोकि फिल्म के हिसाब से बिल्कुल फिट बैठता है, और कहानी को आगे ले जाता है, हर्षदीप कौर का दिलबरो, ऐ वतन अरीजित सिंह और सुनिधी चौहान दोनों ने बहुत खूब गाया है।
देखिए वीडियो:


Follow Priyanka Sinha Jha on:
Facebook: https://www.facebook.com/psinhajha/
Twitter: https://twitter.com/psinhajha
Instagram: https://www.instagram.com/psinhajha/

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top