कलाकारों को राजनीति से दूर रखा जाना चाहिए: कनिका कपूर

कलाकारों को राजनीति से दूर रखा जाना चाहिए: कनिका कपूरगायिका कनिका कपूर

मुंबई (भाषा)। गायिका कनिका कपूर का कहना है कि कलाकारों को राजनीति से दूर रखा जाना चाहिए। कनिका ने पाकिस्तानी गायक आतिफ असलम के साथ एक संगीत-समारोह में हिस्सा लिया था। इन दोनों ने पिछले वर्ष नवंबर में लंदन में प्रस्तुति दी थी।

पिछले वर्ष जम्मू कश्मीर के उरी में हुए आतंकी हमले के बाद राज ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) द्वारा विरोध किये जाने के बाद भारत में पाकिस्तानी कलाकारों के काम करने को लेकर विवाद खड़ा हो गया था। कनिका ने कहा, ''मेरा मानना है कि प्रत्येक कलाकार को राजनीति से दूर रखा जाना चाहिए क्योंकि उन्हें निशाना बनाना उचित नहीं है और हम अन्य लोगों की तरह सिर्फ अपना काम कर रहे हैं।'' उन्होंने कहा कि वह अपने देश का सम्मान करती हैं। बेबी डॉल गाने की गायिका कनिका आतिफ की गायिकी से बहुत प्रभावित हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘उनकी आवाज स्वाभाविक है और वह बहुत अच्छे गायक हैं।'' ‘चिट्टियां कलाइयां' गाने की गायिका कनिका कई ‘लाइव' शो करने के बाद अभी भी मंच पर प्रस्तुति देने से पहले घबरा जाती हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं प्रत्येक प्रस्तुति के पहले थोड़ी बहुत घबरा जाती हूं। मैं हर संगीत कार्यक्रम को लेकर हमेशा उत्साहित रहती हूं। मैं इस बात को लेकर पहले ही योजना बना लेती हूं कि मैं प्रस्तुति के लिए क्या अलग कर सकती हूं। लेकिन साथ ही मैं दर्शकों से उर्जा प्राप्त करती हूं और यह मुझे उत्साहित रखता है।''

Share it
Top