बिग बी ने फिल्मों में अपने 48 वर्ष पूरे करने पर साझा की कुछ यादगार तस्वीरें

बिग बी ने फिल्मों में अपने 48 वर्ष पूरे करने पर साझा की कुछ यादगार तस्वीरेंफिल्म सात हिंदुस्तानी की एक तस्वीर।

मुंबई (भाषा)। महानायक अमिताभ बच्चन ने भारतीय फिल्म उद्योग में अपने 48 वर्षों के शानदार सफर को पूरा कर लिया है और इस अवसर पर बिग बी ने अतीत के साये में झांकती कुछ यादगार लम्हों को समेटती कुछ पुरानी तस्वीरों की एक श्रृंखला को साझा किया।

74 वर्षीय इस दिग्गज अभिनेता ने अपने ब्लॉग पर अपनी पहली फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी' की शूटिंग के दौरान सेट पर खींची गई कुछ तस्वीरों को पोस्ट किया।

बच्चन ने इस पोस्ट में लिखा, ‘‘15 फरवरी की तिथि एक बहुत ही महत्वपूर्ण घटना से जुड़ी हुई है, साल 1969 में इसी तारीख को जी हां वह साल 1969 ही था इसी दिन मेरी पहली फिल्म ‘सात हिन्दुस्तान' के लिए मुझे साइन किया गया और मैं अधिकारिक तौर पर फिल्म इंडस्टरी का नया सदस्य बना।'' इसके साथ ही उन्होंने इस फिल्म के प्रीमियर की दौरान वाली कुछ तस्वीरों को भी साझा किया, जिसमें में वे एक फारसी जैकेट पहने हुए थे जिसे उनके दोस्त ईरान से लाए हुए थे।

15 फरवरी 1969 को साइन की थी अपनी पहली फिल्म सात हिंदुस्तानी।

उन्होंने इस पोस्ट में लिखा, ‘‘इस फिल्म के प्रीमियर पर तत्कालीन सूचना एवं प्रसारण मंत्री श्रीमान गुजरालजो बाद में प्रधानमंत्री बने, अब्बास साहब के साथ फारसी पोशाक में सचमुच अच्छा लगा।'' ‘‘मैं जैसलमेर में सुनील दत्त और वहीदा रहमान के साथ ‘रेशमा और शेरा' के लिए शूटिंग कर रहा था और इस समारोह के लिए मैं उस वक्त आया हुआ था, इस फारसी जैकेट को मैंने अपने एक दोस्त से उधार लिया था। जो उसी वक्त ईरान से लौटा था।''

बच्चन ने अपनी फिल्म ‘‘बंधे हाथ'' के 44 साल, ‘‘अग्निपथ'' के 27 साल और ‘‘एकलव्य'' के 10 साल पूरा होने का भी जश्न मनाया। ये तीनों ही फिल्में 16 फरवरी को रिलीज हुई थी।

Share it
Top