जन्मदिन विशेष: जेल जाने की वजह से इस अभिनेत्री ने तोड़ लिया था संजय दत्त से रिश्ता

Mohit AsthanaMohit Asthana   29 July 2017 11:55 AM GMT

जन्मदिन विशेष: जेल जाने की वजह से इस अभिनेत्री ने तोड़ लिया था संजय दत्त से रिश्तासंजय दत्त।

लखनऊ। हिन्दी सिनेमा से लेकर राजनीति का सफर और फिर मुंबई ब्लास्ट में नाम। 29 जुलाई 1959 को जन्में 58 वर्षीय संजय दत्त कई मामलों में सुर्खियों में रहे। चाहे वो बॉलीवुड हो या अंडरवर्ल्ड से रिश्ते। नशे से भी इनका बहुत करीब का नाता रहा है। बात है साल 1981 की जब इनकी पहली फिल्म 'रॉकी' रिलीज होने वाली थी।

फिल्म रिलीज होने के पहले संजय को ड्रग्स लेने की आदत पड़ गई थी। हद तो तब हो गई जब एक दिन संजय ड्रग्स ले कर सो गये। जब वो उठे तो देखा उनके करीब बैठा उनका नौकर रो रहा था। संजय ने जब उससे रोने का कारण पूछा तब उसने कहा कि बाबा आप दो दिन के बाद सो कर उठे हैं। बाद में संजय दत्त का अमेरिका में दो साल इलाज चला तब कहीं जाकर वो इस बुरी लत से छुटकारा पा सके।

ये भी देखें- 30 सेकेंड का कटरीना का ये video आखिर तक देखिए….आपकी हँसी नहीं रुकेगी

वैसे, आपको बता दें कि संजय दत्त का नाम रेखा से भी जोड़ा गया। उन दिनों ऐसी खबरें आ रही थीं कि संजय और रेखा का अफेयर चल रहा था इस बात को मीडिया ने भी हवा दी थी। उस वक्त संजय मीडिया के सामने आए और अपने और रेखा के रिश्ते को सिरे से खारिज कर दिया। अपनी पत्नी ऋचा की मौत के बाद संजय बिल्कुल अकेले हो चुके थे।

उन दिनों वो माधुरी दीक्षित के साथ कुछ फिल्मों में काम कर रहे थे। काम के दौरान दोनों में मिलने का सिलसिला शुरू हो गया और ये मुलाकात धीरे-धीरे प्यार में तब्दील हो गई और दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया। लेकिन वक्त को कुछ और ही मंजूर था शादी से पहले टाडा लगने के कारण संजू बाबा को जेल हो गई और यहीं से माधुरी ने अपने पैर वापस खींच लिये।

ये भी पढ़ें- जब मनोज कुमार ने हेमामालिनी को कराया था पूरे दिन इंतज़ार

मशहूर अभिनेता सलमान खान शुरू से ही संजय दत्त के जबर्दस्त फैन रहे। इतना ही नहीं उन्होंने अपनी हेयर स्टाइल भी वैसी ही करवा ली थी जैसी उन दिनों संजय रखा करते थे। साजन फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों में अच्छी दोस्ती हो गई थी।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top