मशहूर बंगाली लोक संगीत गायक कालिका प्रसाद भट्टाचार्य का सड़क दुर्घटना में निधन 

मशहूर बंगाली लोक संगीत गायक कालिका प्रसाद भट्टाचार्य का  सड़क दुर्घटना में निधन मशूहर बंगाली लोक संगीत गायक कालिका प्रसाद भट्टाचार्य।

बर्धमान (कोलकाता) (भाषा)। मशहूर बंगाली लोक संगीत गायक कालिका प्रसाद भट्टाचार्य (56 वर्ष) का आज सड़क दुर्घटना में निधन हो गया। घटना पश्चिम बंगाल के बर्धमान जिले के पलसित में हुई।

जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि भट्टाचार्य अपने बांगला बैंड ‘दोहर' के चार सदस्यों के साथ एसयूवी में बर्धमान जिला जा रहे थे, एनएच 2 पर एक ट्रक ने उनकी गाड़ी को पीछे से टक्कर मार दी और उनकी गाड़ी उथले पानी में जा गिरी।

अधिकारी ने बताया कि भट्टाचार्य को उनके साथियों के साथ क्षतिग्रस्त वाहन से निकाल बर्धमान मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। अधिकारी ने बताया कि अन्य चार लोगों का अस्पताल में इलाज जारी है, जिनमें से तीन की हालत नाजुक बनी हुई है।

मनोरंजन से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

गायक एवं संगीतकार शांतनु मोइत्रा ने भट्टाचार्य के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए कहा, ‘‘ मैं चाहता हूं कि यह खबर जो आपने मुझे दी है वह गलत हो।'' मोइत्रा ने कहा, ‘‘ कालिका और मैं एक-साथ एक प्रोजेक्ट करने वाले थे और इस सिलसिले में हम जल्द ही मुलाकात भी करने वाले थे।''

संगीतकार देबोज्योति मिश्रा ने कहा, ‘‘ बंगाली संगीत में नए लोक तत्वों को शामिल करने का श्रेय उन्हें ही जाता है और जब भी मैं उनसे मिलता था उनकी रचनात्मक सोच मुझे स्तब्ध कर देती थी।''

दक्षिण कोलकाता के निवासी भट्टाचार्य बर्धमान जिले में एक स्कूल समारोह में हिस्सा लेने जा रहे थे जब सुबह करीब साढ़े नौ बजे यह हादसा हुआ। ‘दोहर' के अलावा उन्होंने ‘जत्तीश्वर' (2014), ‘मोनर मानूष' (2010) और ‘बहुबन माझी' (2017) जैसी फिल्मों में भी गीत गाए हैं।

Share it
Top