‘चेन्नई एक्सप्रेस’ की पटकथा लिखने वाले तमिल लेखक व निर्देशक के. सुभाष का निधन

‘चेन्नई एक्सप्रेस’ की पटकथा लिखने वाले तमिल लेखक व निर्देशक के. सुभाष का निधनफिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ की पटकथा लिखने वाले तमिल लेखक व निर्देशक के. सुभाष।

चेन्नई (आईएएनएस)| शाहरुख खान अभिनीत फिल्म 'चेन्नई एक्सप्रेस' की पटकथा लिखने वाले तमिल लेखक व निर्देशक के. सुभाष का बुधवार को निधन हो गया। सुभाष का निधन यहां के एसआरएम अस्पताल में हुआ।

फिल्म उद्योग से जुड़े एक सूत्र ने बताया "उनका किडनी (गुर्दा) फेल हो गया था और वह पिछले कुछ वर्षों से डायलिसिस पर थे। आज सुबह उनका निधन हो गया।"

सुभाष ने मणिरत्नम के सहायक के रूप में 1987 की तमिल फिल्म 'नायागान' से शुरुआत की थी और एक साल बाद प्रभु अभिनीत 'कलियुगम' से बतौर निर्देशक शुरुआत की। विजयकांत अभिनीत एक्शन फिल्म 'साथरियाना' की सफलता से उन्हें खूब लोकप्रियता मिली।

उन्होंने लगभग 20 फिल्मों का निर्देशन किया। अजय देवगन, एशा देओल, अक्षय कुमार और लारा दत्ता अभिनीत हिंदी एक्शन फिल्म 'इंसान' (2005) उनके निर्देशन में बनी आखिरी फिल्म है। उन्होंने राजकुमार संतोषी के सहायक के रूप में भी कुछ फिल्मों में काम किया।

लेखक के रूप में उन्होंने 'संडे', 'इंटरटेनमेंट' और 'हाउसफुल' जैसी हिंदी फिल्मों की पटकथा लिखी।

सुभाष को एक सज्जन और विनम्र व्यक्ति के रूप में याद करते हुए लेखक श्रीधर राघवन ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा, "कई लोगों ने सुभाष की कहानियां व विचार लिए और इसके लिए उन्हें श्रेय या भुगतान भी नहीं दिया। इस पर वह हंसते हुए कहते थे 'हम नदी हैं। अगर कोई जरूरतमंद अपनी बाल्टी लेकर पानी भरने आता है तो उसे ऐसा करने दीजिए'।"

अभनेत्री राधिका सरत कुमार ने लिखा कि उन्हें निर्देशक के. सुभाष के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। सुभाष का अंतिम संस्कार बुधवार को होगा।

Share it
Top