चीन में ‘दंगल’ की कमाई 200 करोड़ के पार

चीन में ‘दंगल’ की कमाई 200 करोड़ के पारदंगल

बीजिंग (आईएएनएस)। बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान की फिल्म 'दंगल' ने चीन में अपनी रिलीज के पहले हफ्ते में ही 200 करोड़ रुपये के कारोबार का आंकड़ा पार कर लिया है। चीन में इस आंकड़े तक पहुंचने वाली यह पहली भारतीय फिल्म बन गई है।

'दंगल' चीन में 'शुआई जिआओ बाबा' (लेट्स रेसल, डैड) के नाम से लगभग 7,000 स्क्रीन पर रिलीज हुई है। इसने शुक्रवार शाम तक 21.6 करोड़ युआन (201 करोड़ रुपये) कमा लिए हैं। 'दंगल' ने पहले ही आमिर की ही फिल्म 'पीके' का रिकार्ड तोड़ दिया है, जिसने चीन में 100 करोड़ रुपये कमाए थे।

मनोरंजन से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

चीन को अभी भी एक पितृसत्तात्मक समाज माना जाता है, लेकिन 'दंगल' के साथ लोग जुड़ाव महसूस कर रहे हैं। 'दंगल' एक ऐसे पहलवान की कहानी है जो तमाम बाधाओं से लड़कर अपनी दो बेटियों को विश्वस्तर की पहलवान बनने के लिए प्रशिक्षित करता है। आमिर चीन में भारत के सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले कलाकारों में शामिल हैं। चीनी दर्शक दक्षिण कोरिया के कलाकारों के भी प्रशंसक हैं।

चीन के अखबार ग्लोबल टाइम्स ने बताया कि आमिर खान के एक प्रशंसक 29 वर्षीय वु क्यूआन ने कहा, ''उन्होंने (आमिर ने) अपने काम के जरिए जो मुद्दे उठाए हैं, वे सभी चीन में भी मौजूद हैं, लेकिन किसी भी चीन के व्यक्ति ने अभी तक इस तरह की फिल्में नहीं बनाईं।''

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top