अच्छे स्वास्थ्य के लिए 30 मिनट रोज पैदल चलें: कंगना

अच्छे स्वास्थ्य के लिए 30 मिनट रोज पैदल चलें: कंगनाबॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत।

नई दिल्ली (आईएएनएस)। बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत का मानना है कि संपूर्ण स्वास्थ्य को अच्छा रखने करने के लिए पैदल चलना एक बेहतरीन तरीका है और लोगों को रोजाना 30 मिनट पैदल चलना चाहिए। कंगना और फिल्म 'रंगून' के उनके सह कलाकार अभिनेता सैफ अली खान रविवार को यहां मैक्स बूपा वॉक फॉर हेल्थ कार्यक्रम के लिए थे।

कंगना ने एक बयान में कहा, ''संपूर्ण स्वास्थ्य हासिल करने के लिए पैदल चलना एक अच्छा तरीका हो सकता है। छह से 60 साल की उम्र के सभी लोगों को रोजाना 30 मिनट तक पैदल चलना चाहिए। रोजाना 10,000 कदम हमारे स्वास्थ्य के लिए चमत्कारिक हो सकते हैं। हमें अपने घर और कार्यालय में काम के दौरान भी थोड़ी चहलकदमी जरूर करनी चाहिए।''

मैक्स बूपा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी व प्रबंध निदेशक आशीष मेहरोत्रा ने इस मौके पर वार्षिक मैक्स बूपा वॉक फॉर हेल्थ सर्वे 2017 को भी साझा किया, जिसके तहत 98 प्रतिशत लोगों ने माना कि पैदल चलने से उनका शारीरिक स्वास्थ्य बेहतर हुआ है, हालांकि 50 प्रतिशत लोगों ने पर्याप्त रूप से यह गतिविधि नहीं की।

वहीं, इस मौके पर सैफ ने कहा, ''मैक्स बूपा का नेशनल रेस वॉकिंग चैंपियनशिप के संचालन का निर्णय देश में खेलों और स्वास्थ्य संबंधी संस्कृति को बढ़ावा देगा। देश में क्रिकेट के लिए लोगों के प्यार व उत्साह को देखकर खुशी होती है, लेकिन अन्य खेलों को भी प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है।'' मुंबई में 12 फरवरी से शुरू हुआ यह कार्यक्रम बेंगलुरू में 26 फरवरी को समाप्त होगा।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top