हिंदी फिल्मों के फ्रेंचाइजी किंग हैं नाडियाडवाला

हिंदी फिल्मों के फ्रेंचाइजी किंग हैं नाडियाडवालाफिल्म निर्माता साजिद नाडियाडवाला को सीक्वल बनाने और फ्रेंचाइजी खड़ा करने की बहुत ही गहरी समझ है।

मुंबई (आईएएनएस)। साजिद नाडियाडवाला की 24 फरवरी को फिल्म 'रंगून' आ रही है। साथ ही साथ उन्होंने फिल्म 'जुड़वा-2' की शूटिंग भी शुरू कर दी है। 'जुड़वा-2' में वरुण धवन दोहरी भूमिका निभा रहे हैं। यह सलमान खान अभिनीत फिल्म 'जुड़वा' की सीक्वल है।

फिल्म निर्माता साजिद नाडियाडवाला को सीक्वल बनाने और फ्रेंचाइजी खड़ा करने की बहुत ही गहरी समझ है। उन्हें यह बेहतर तरीके से पता है कि इन फिल्मों के लिए क्या चाहिए और क्या नहीं।

साजिद अपनी फिल्मों की सीक्वल में इतनी मेहनत करते हैं कि पहले भाग और दूसरे भाग के सही तरीके से सामंजस्य बैठा लेते हैं। उनकी पूर्व फिल्मों को लेकर, मैं भी इस कड़ी की फिल्म हूं कहने की जरूरत नहीं पड़ती। साजिद का काम बोलता है। इसी कारण उनकी फ्रेंचाइज की सारे फिल्में अब तक सफल रहीं हैं। यदि बॉलीवुड के ट्रेड की मानें तो साजिद नाडियाडवाला की नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेंमेंट इस समय चार सीक्वल फिल्मों पर काम कर रही है। चारों की कहानी एकदम अलग और जॉनर भी अलग है।

साजिद के पास हाउसफुल फ्रेंचाइज है, जिसने अब तीन जबर्दस्त फिल्में दी हैं, जिसमें अक्षय कुमार की लाजवाब परफॉर्मेंस ने सभी को मन मोहा, साथ ही सभी फिल्में कमाई के 100 करोड़ रुपये के क्लब में शामिल हुईं।

मार्शल आर्ट में निपुण और तेज-तर्रार टाइगर श्रॉप ने साजिद की फिल्म 'बागी' से सभी को चौंका दिया था। अभी वह 'बागी-2' में एक बार फिर से दिखने के लिए तैयार हैं। फिल्म 'बागी' में एक्शन-ड्रामा के नए तड़के के साथ ही डांस का शानदार मिश्रण था। वहीं फिल्म 'ढिशूम-2' में जॉन अब्राहम और वरुण धवन एक बार फिर दिखेंगे। इससे पहले वह फिल्म 'ढिशूम' में कॉमेडी के साथ कोर सिनेमा का प्रदर्शन कर चुके हैं।

अंत में साजिद की सलमान खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी अभिनीत फिल्म 'किक' है, जिसमें उन्होंने निर्देशन किया है। सही समय आने पर 'किक-2' भी आएगी। फिल्म 'किक' को लोगों ने खूब पसंद किया था। फिल्म ने 200 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की थी।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top