‘जूटोपिया’ को मिला सर्वश्रेष्ठ एनीमेटेड फीचर का ऑस्कर 

‘जूटोपिया’ को मिला सर्वश्रेष्ठ एनीमेटेड फीचर का ऑस्कर बायरोन होवार्ड, रिच मूरे और जेर्ड बुश के निर्देशन में बनी यह फिल्म एक ऐसे शहर की कहानी है, जहां शिकारी जन्तु और शिकार बनने वाले जन्तु एकसाथ मिलजुलकर रहते हैं।

लॉस एंजिलिस (भाषा)। हास्य-विनोद और रोमांच से भरपूर डिज्नी की ‘जूटोपिया' को यहां ऑस्कर में सर्वश्रेष्ठ एनीमेटेड फीचर का पुरस्कार दिया गया है।

बायरोन होवार्ड, रिच मूरे और जेर्ड बुश के निर्देशन में बनी यह फिल्म एक ऐसे शहर की कहानी है, जहां शिकारी जन्तु और शिकार बनने वाले जन्तु एकसाथ मिलजुलकर रहते हैं। इस फिल्म के गीत ‘मोआना', ‘कूबो एंड द टू स्ट्रग्सिं', ‘माई लाइफ एज ए जुचिनी' और ‘द रेड टर्टल' ने भी ट्रॉफी जीती है।

ऐसी ही तमाम बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

वर्ष 2016 में डिज्नी की सबसे अधिक देखी गई फिल्मों में से एक इस फिल्म ने एनी अवॉर्ड्स और गोल्डन ग्लोब्स समेत कई बड़े पुरस्कार समारोह में सर्वश्रेष्ठ एनीमेशन फीचर की ट्रॉफियां अपने नाम की हैं।

‘फ्रोजन' के बाद ‘जूटोपिया' वॉल्ट डिज्नी एनीमेशन स्टूडियो की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है। ‘फ्रोजन' और ‘द लायन किंग' के बाद यह समग्र तौर पर तीसरी सबसे बडी फिल्म है। इस फिल्म में गिनीफर गुडविन, जैसन बेटमैन, इडरिस एल्बा, जे के सिमन्स, टॉमी चोंग, ओक्टेविया स्पेंसर, जेनी स्लेट और शकीरा ने अपनी आवाज दी है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top