सोनू निगम के अजान वाले ट्वीट पर भड़के नेता और सितारे, बोले- नाचने गाने वाले रहें धार्मिक स्थानों से दूर

सोनू निगम के अजान वाले ट्वीट पर भड़के नेता और सितारे, बोले- नाचने गाने वाले रहें धार्मिक स्थानों से दूरसोनू निगम

मुम्बई। बॉलीवुड के मशहूर गायक सोनू निगम ने जबसे अजान को लेकर अपने विचार ट्वीट किए हैं तबसे लगातार वह सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं। असल में सोनू निगम की नींद मस्जिद की अजान से खुल गई जिसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि जब मुहम्मद साहब जिंदा थे तब उनके टाइम पर तो बिजली आती नहीं थी..फिर एडिसन के आविष्कार के बाद ऐसे चोंचलों की क्या जरूरत है।

सोनू ने तो ये तक कह डाला कि ये सब तो सिर्फ गुंडागर्दी है। सोनू के इस ट्वीट के बाद जैसे पूरा सोशल मीडिया उन पर बिफर पड़ा। कई नेताओं से लेकर बॉलीवुड के सेलिब्रिटी तक सोने से नाराज हो गए हैं। इस मामले में संगीतकार जोड़ी साजिद वाजिद ने सोनू निगम की आलोचना की है। उन्होंने लिखा कि सोनू की बात से मैं बहुत आहत हुआ हूं। आपको गुंडागर्दी जैसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए था। जितना मैं उनको जानता हूं, उससे ऐसी बात की अपेक्षा नहीं की जा सकती थी।

मालूम हो कि सोनू के इस बयान को सोशल मीडिया पर लिखने बाद सोनू की इस गलती का हर्जाना बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद को भी चुकाना पड़ा जब लोगों ने गलती से सोनू सूद को ट्विटर पर ट्रोल करना शुरू कर दिया। इस पर सोनू सूद ने लिखा- मुझे नहीं मालूम कि कौन, क्यों, कहां पर क्या कहे चला जा रहा है।

सपा नेता आजम खान ने इस बारे में कहा, ऐसे इलाके में सोनू निगम ना रहें जहां कानों में उनके लिए नागवार आवाज़ आती हो, ऐसे इलाको से दूर रहें। जाहिर है नाचने गाने वालों को तो ऐसी जगह रहना चाहिए जहां वो अच्छे से रियाज़ कर सके, सुकून की ज़िंदगी गुजार सकें। दौलतमंद लोग हैं ऐसी जगह पर रहे जहां भजन, गुरवाणी, अज़ान सुनाई न दे। नाचने गाने वालो के लिए तो वैसे भी ये जगह शूट नहीं करतीद्ध उन्हें इलाके बदलना चाहिए ऐसी जगह पर नहीं रहना चाहिए। सब अपनी अपनी मानसिकता है।

ये भी पढ़ें: मस्जिद में ऊंची आवाज में होने वाली अजान से परेशान सोनू निगम ने कहा- बंद हो यह गुंडागर्दी

उधर पूजा भट्ट ने भी सोनू निगम पर अपना गुस्सा दिखाया। उन्होंने कहा- वह हर सुबह अजान और चर्च की घंटियों की आवाज से उठती हैं। साथ ही वह अगरबत्ती जलाती हैं और इस तरह भारतीयता को सलाम करती हैं। हालांकि इस मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार और वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने लाउडस्पीकर को जरूरी नहीं बताते हुए बड़ा बयान दिया है। अहमद पटेल ने ट्वीट कहा है, नमाज के लिए अजान महत्वपूर्ण है। आज के आधुनिक जमाने में लाउडस्पीकर जरूरी नहीं है। बता दें कि सोनू निगम ने ट्वीट किया था कि मैं मुसलमान नहीं हूं लेकिन फिर भी मस्जिद की अजान की आवाज से जगना पड़ता है।

अपने पहले ट्वीट पर लोगों की प्रतिक्रियाएं देख सोनू ने दूसरा ट्वीट करते हुए लिखा कि मुझे नहीं लगता कि मंदिर या गुरुद्वारे बिजली का इस्तेमाल कर किसी की नींद खराब करते हैं..तो फिर ये लोग क्यूं..? आपको बता दें कि सुबह-सुबह मस्जिदों में ऊंची आवाज में अजान होती है। इसके लिए मस्जिदों की छतों पर लाउडस्पीकर भी लगाए जाते हैं। इन लाउडस्पीकर से आती आवाज कभी-कभी लोगों की नींद में खलल भी डालती हैं।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top