2018 में रिलीज़ होंगी ये बड़ी फिल्में

Anusha MishraAnusha Mishra   2 Jan 2018 10:36 AM GMT

2018 में रिलीज़ होंगी ये बड़ी फिल्में2018 में बॉलीवुड

बीते साल कई फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया और अब इस साल भी कई ऐसी बड़ी फिल्में आ रही हैं जो टिकट खिड़की पर कमाल कर सकती हैं। 2018 लंबे समय बाद डायरेक्टर शंकर और राजकुमार हिरानी की फिल्म का गवाह बनेगा। इस साल आमिर ख़ान, शाहरुख ख़ान, अमिताभ बच्चन अपनी अदाकारी से दर्शकों को लुभाएंगे। 'दम लगा के हइशा' के बाद शरत कटारिया अपनी नई फिल्म 'सुई धागा' लेकर आ रहे हैं। रीमा कागती, शूजित सरकार, दिबाकर बनर्जी, मेघना गुलज़ार, शशांक खेतान जैसे बड़े डायरेक्टर ने भी इस साल के लिए स्लॉट बुक कराए हैं। और जिस फिल्म पर लोगों की सबसे ज़्यादा निगाहें टिकी हैं वो है 'पद्मावती' नहीं 'पद्मावत'। चलिए आपको बताते हैं 2018 में कौन सी बड़ी फिल्में आने वाली हैं...

संजय दत्त की बायोपिक

डायरेक्टर राजकुमार हिरानी इस साल संजय दत्त की बायोपिक लेकर आ रहे हैं। इस फिल्म का नाम अभी तय नहीं हुआ है। फिल्म की शूटिंग की अभी तक जो तस्वीरें आई हैं उन्हें देखकर ये अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि इस फिल्म के लिए रणबीर ने खुद को काफी बदला है। ये उनकी सबसे ख़ास फिल्मों में से एक होगी। फिल्म में रणबीर के अलावा अनुष्का शर्मा, सोनम कपूर, परेश रावल, मनीषा कोइराला, दिया मिर्जा, विक्की कौशल और तब्बू भी मुख्य भूमिकाओं में नज़र आएंगे।

संजय दत्त की बायोपिक की शूटिंग के दौरान रणबीर कपूर और परेश रावल

यह भी पढ़ें : बदला ‘पद्मावती’ का नाम, ट्विटर पर शुरू हो गई कमेंट्स की बौछार

ज़ीरो : शाहरुख ख़ान और आनंद एल राय का साथ

2016 में आईं फिल्म 'फैन' व 'डियर ज़िंदगी' और 2017 में आई फिल्म 'रईस' में शाहरुख ख़ान ने कुछ हटके रोल किए हैं। अब इस साल उनकी 'तनु वेड्स मनु' के डायरेक्टर आनंद एल राय के साथ एक फिल्म आ रही है ‘ज़ीरो’। इस फिल्म में शाहरुख एक बौने का किरदार निभाएंगे। उम्मीद है कि आनंद एल राय और और शाहरुख ख़ान की जोड़ी कुछ कमाल ज़रूर करेगी।

फिल्म ज़ीरो के ट्रेलर का एक सीन

ठग्स ऑफ हिंदोस्तां : आमिर ख़ान का परफेक्शन

आमिर ख़ान की फिल्मों का सबको बेसब्री से इंतज़ार रहता है और जब किसी फिल्म में आमिर ख़ान के साथ अमिताभ बच्चन हों तब तो वो यक़ीनन ख़ास बन जाएगी। फिल्म 'धूम 3' के डायरेक्टर विजय कृष्ण आचार्य ने ये काम कर दिया है। उनकी नई फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तां' में आमिर और अमिताभ बच्चन साथ आ रहे हैं। इस फिल्म में कैटरीना कैफ भी हैं। 'टाइगर ज़िंदा है' में उन्होंने जो दमदार एक्शन किया है उसे देखकर ऐसा लगा रहा है कि इस फिल्म में भी वो कुछ अलग ज़रूर करेंगी। ख़ास बात ये भी है कि फिल्म में आमिर ख़ान का लुक 'पाइरेट्स ऑफ कैरेबियन' के जॉनी डेप के लुक को मात दे रहा है।

मणिकर्णिका : झांसी की रानी

कंगना रनौट की पिछली फिल्में 'रंगून' और 'सिमरन' बॉक्स ऑफिस सफल नहीं हो पाईं ऐसे में ये साल उनके लिए चुनौती भरा है। इस साल उनकी फिल्म 'मणिकर्णिका' आ रही है। इस फिल्म में वे झांसी की रानी का किरदार निभा रही हैं। इस फिल्म की प्रोड्यूसर भी कंगना ही हैं इसलिए उन पर दोहरा दबाव है। हीरोइन के रूप में अपने करियर की साख बचाना और निर्माता के रूप में अपने पैसे को बचाना।

यह भी पढ़ें : राजेश खन्ना : पहला सुपरस्टार , लड़कियां जिसकी फोटो से शादी कर लेती थीं

रोबोट 2.0 : भारतीय सिनेमा को दे सकती है नया पड़ाव

दक्षिण फिल्मों के डायरेक्टर शंकर ने 2.0 का प्लॉट सबसे पहले आमिर ख़ान को सुनाया था। इस फिल्म के प्लॉट को सुनने के बाद आमिर ने दो मिनट के लिए अपनी आंखें बंद की और फिर बोले मैं इसमें मुख्य किरदार नहीं निभा सकता। जब शंकर ने उनसे पूछा कि वो ऐसा क्यों कह रहे हैं तो उन्होंने कहा कि मैंने आंखें बंद करके खुद को रोबोट के किरदार में देखने की कोशिश की तो मेरी आंखों के सामने रजनीकांत का चेहरा आ गया, मैं उनके अलावा किसी और की रोबोट के रूप में कल्प्ना नहीं कर सकता और फिर शंकर ने तय कर लिया कि वो फिल्म में रजनीकांत को मुख्य किरदार में लेंगे। साल 2018 की ये सबसे महंगे बजट वाली फिल्मों में से एक है। फिल्म को 450 करोड़ के बजट में बनाया जा रहा है। फिल्म में अक्षय कुमार विलेन की भूमिका में नज़र आएंगे।

रेस 3: सलमान के साथ लंबी होगी रेस

रेस में अब सलमान ख़ान भी जुड़ गए हैं तो उम्मीद की जा रही है कि ये फिल्म पहली दोनों फिल्मों से ज़्यादा कमाई कर सकती है। हालांकि स्टोरी के मामले में ये फिल्म उतनी बेहतर होगी या नहीं ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा। सलमान खान की इस फिल्म में जैकलीन फर्नांडीज, अनिल कपूर, बॉबी देओल, डेज़ी शाह और साकिब सलेम ने काम किया है। फिल्म का निर्देशन इस बार रेमो डिसूजा कर रहे हैं. इस फिल्म को 15 जून, 2018 को ईद के मौके पर रिलीज किया जाएगा।

पैडमैन : असली सुपर हीरो

अक्षय कुमार की यह फिल्म अरुणाचलम मुरुगनाथम की ज़िंदगी पर बनी है। अरुणाचलम ने महिलाओं के लिए सस्ते और अच्छे क्वालिटी पैड्स का आविष्कार करके पर्सनल हाइजीन पर जागरूकता फैलाई थी। फिल्म में अक्षय कुमार के साथ राधिका आप्टे और सोनम कपूर भी हैं। इसकी कहानी ट्विंकल खन्ना कि किताब से ली गई है। फिल्म के ट्रेलर की लोगों ने काफी तारीफ की है। 26 जनवरी को रिलीज हो रही ये फिल्म बड़ी हिट हो सकती है।

यह भी पढ़ें : ‘तुम बिन’ फेम फिल्म निर्देशक अनुभव सिन्हा के दिल की दुआ

अजय देवगन फिर लेकर आएंगे ‘गंगाजल’ जैसी फिल्म

ओमकारा और गंगाजल में कमाल का अभिनय करने के बाद अजय देवगन एक बार फिर एक ऐसी फिल्म लेकर आ रहे हैं जो देश के किसी बहुत बड़े शहर या विदेश पर केंद्रित नहीं होगी। इस फिल्म में लखनऊ के एक टैक्स अधिकारी की भूमिका निभाएंगे।

प्रभास की भी आएगी फिल्म

'बाहुबली' की अपार सफलता के बाद उनकी इस साल आने वाली फिल्म 'साहो' उनके लिए एक परीक्षा की तरह है। फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगू तीन भाषाओं में रिलीज़ होगी। अगर ये फिल्म हिट हो जाती है तो देश के मुख्य सिनेमा में प्रभास अपनी मज़बूत उपिस्थिति दर्ज़ करा सकते हैं। फिल्म में प्रभास के साथ श्रद्धा कपूर मुख्य भूमिका में होंगी।

दो बड़े अभिनेता 26 साल बाद एक साथ

इस साल अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर 26 साल बाद किसी फिल्म में साथ नज़र आएंगे। हालांकि 26 साल पहले आई उनकी फिल्म 'अजूबा' सुपर फ्लॉप हुई थी लेकिन उम्मीद है कि इस साल आने वाली उमेश शुक्ला की फिल्म '102 नॉट आउट' में ये दोनों कुछ कमाल कर पाएंगे। फिल्म में अमिताभ बच्चन 102 साल के पिता का रोल निभाएंगे और ऋषि कपूर उनके बेटे होंगे जिनकी उम्र 75 साल होगी।

यह भी पढ़ें : अक्षय कुमार की वे फिल्में जिन्होंने अनकही बातों को आम कर दिया

भारतीय सिनेमा में नेटफ्लिक्स की एंट्री

इस साल सैफ अली ख़ान, नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी, अनुराग कश्यप व विक्रमादित्य मोटवानी जैसे धुरंधरों की फिल्म 'सैक्रेड गेम्स' के साथ नेटफ्लिक्स भी भारत में एंट्री कर रहा है। यह देश के डिजिटल एरा के लिए एक मील का पत्थर साबित होगा।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top