ऑस्कर में 17 बार नामांकित ग्रेग पी.रसेल का नामांकन रद

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   26 Feb 2017 3:58 PM GMT

ऑस्कर में 17 बार नामांकित ग्रेग पी.रसेल का नामांकन रदफिल्म ‘13 आवर्स : द सीक्रेट सोल्जर्स ऑफ बेनगाजी’ ।

लॉस एंजेलिस (आईएएनएस)। एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स आर्ट्स एंड साइंसेज ने फिल्म '13 आवर्स : द सीक्रेट सोल्जर्स ऑफ बेनगाजी' में ध्वनि मिश्रण करने के लिए नामांकित हुए ग्रेग पी. रसेल के नामांकन को रद्द करने के लिए मतदान किया। इस निर्णय की घोषणा शनिवार को की गई और यह फैसला रसेल द्वारा एकेडमी के अभिनयान नियमों का उल्लंघन करने पर लिया गया।

ऑस्कर में रसेल का यह 17वां नामांकन था और अभी तक उन्होंने एक भी ऑस्कर नहीं जीता है। वेबसाइट 'यूएसएटूडे डॉट कॉम' के मुताबिक, एकेडमी ने अपने बयान में कहा है कि रसेल ने नामांकन के दौरान एकेडमी के साउंड ब्रांच के अपने साथियों को अपने काम के बारे में बताने के लिए फोन किया।

बयान में कहा गया कि यह प्रत्यक्ष रूप से अभियान के नियम का उल्लंघन था, जिसके अनुसार समर्थन जुटाने के लिए टेलीफोन करना मना है।

मनोरंजन से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

एकेडमी की अध्यक्ष चेरिल बूने इसाक्स ने कहा, "ऑस्कर मतदान प्रक्रिया को एकेडमी बहुत गंभीरता के साथ लेती है। यह चाहे कितने ही अच्छे इरादे से किया गया हो, इस प्रक्रिया को कमजोर बना सकती है।"

फिल्म '13 आवर्स : द सीक्रेट सोल्जर्स ऑफ बेनगाजी' में ध्वनि मिश्रण करने वाले तीन अन्य सदस्यों गैरी समर्स, जेफ्री जे. हाबूश और मैक रूथ के नामांकन को बरकरार रखा गया है।

माइकल बे निर्देशित फिल्म को रिलीज करने वाली पैरामाउंट स्टूडियो ने अपने बयान में कहा कि फिल्म '13 आवर्स : द सीक्रेट सोल्जर्स ऑफ बेनगाजी' में ग्रेग, गैरी, जेफ्री और मैक के शानदार काम पर उन्हें गर्व है और वे उनकी उपलब्धियों का जश्न मना रहे हैं।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top