‘एशिया पेसिफिक स्क्रीन अवार्ड्स’ में नवाजुद्दीन सिद्दीकी को मात देते हुए मनोज बाजपेयी चुने गए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   25 Nov 2016 3:48 PM GMT

‘एशिया पेसिफिक स्क्रीन अवार्ड्स’ में नवाजुद्दीन सिद्दीकी को मात देते हुए मनोज बाजपेयी चुने गए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता भारतीय अभिनेता मनोज बाजपेयी।

मेलबर्न (भाषा)। भारतीय अभिनेता मनोज बाजपेयी ने 10वें ‘एशिया पेसिफिक स्क्रीन अवार्ड्स' में नवाजुद्दीन सिद्दीकी को मात देते हुए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता। नवाजुद्दीन को यहां इसी श्रेणी में एक विशेष पुरस्कार (स्पेशल मेंशन) से सम्मानित किया गया।

फिल्म जगत में क्षेत्र के सर्वोच्च सम्मान के तौर पर पहचाने जाने वाले ‘एशिया पेसिफिक स्क्रीन अवार्ड्स' (एपीएसए) की घोषणा कल रात ब्रिस्बेन में आयोजित एक समारोह के दौरान की गई। आस्ट्रेलियाई अभिनेता डेविड वेन्हम ने इसकी मेजबानी की। 2016 में आयोजित यह समारोह ‘एशिया पेसिफिक स्क्रीन अवार्ड्स' का 10वां संस्करण था।

दुनिया के सबसे तेजी से विकसित हो रहे फिल्मी क्षेत्र की सिनेमाई उत्कृष्टता और सांस्कृतिक विविधता को बढावा देने और पहचान दिलवाने के लिए इसका आयोजन किया जाता है। मनोज बाजपेयी को निर्देशक हंसल मेहता की फिल्म ‘अलीगढ़' में निभाई उनकी प्रोफेसर ‘सिरास' की भूमिका के लिए यह पुरस्कार मिला। एपीएसए में यह उनका दूसरा नामांकन था। इससे पहले 2012 में उन्हें अनुराग कश्यप की फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर' के लिए भी नामांकन मिला था।

आप्सा इंटरनेशनल के जूरी सदस्य जैन चैपमैन ने कहा, "यह बेहतरीन और दमदार अभिनय है। इसके मानवीय पक्ष और गहराई ने मुझे प्रभावित किया।"

जूरी सदस्य श्याम बेनेगल ने कहा, "उन्होंने (मनोज ने) असाधारण व बेहतरीन अभिनय किया। हर छोटी बात को विस्तार व गहराई से दर्शाया गया है जो अभिनय में नजर आता है। बहुत अच्छी तरह से किरदार को गढ़ा गया है।"

नवाजुद्दीन सिद्दीकी को अनुराग कश्यप की फिल्म ‘रमन राघव 2.0' के लिए विशेष पुरस्कार मिला। आप्सा पुरस्कार 70 देशों में सिनेमा की उत्कृष्टता और संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए प्रदान किए जाते हैं।




More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top