‘दंगल’से सांसद सीखेंगे महिला सशक्तीकरण का पाठ

‘दंगल’से सांसद सीखेंगे महिला सशक्तीकरण का पाठफ़िल्म करेगी सांंसदों को प्रोत्साहित।

नई दिल्ली (भाषा)। महिला सशक्तीकरण के सही मायने और उसे बढ़ावा देने के लिए संसदों को सीख दी जा रही है लेकिन थोड़े अलग तरीके के साथ। सांसदों के लिए बुधवार को अभिनेता आमिर खान अभिनीत फिल्म ‘दंगल’ का प्रदर्शन किया जाएगा जिसमें न केवल महिला सशक्तीकरण का संदेश दिया गया है बल्कि यह मनोरंजन से भी भरपूर है।

मनोरंजन से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

सांसदों को इस तरह का फिल्मी ज्ञान देने के पीछे एक बहुत ही खास मुद्दे पर ज़ोर दिया गया है। विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक इसका मकसद महिला सशक्तीकरण के संबंध में संदेश देना है। जिससे सांसद अपने क्षेत्र में इसे आगे बढ़ा सकें। इसके साथ ही महिलाओं से जुड़े हर तरह के मुद्दों पर उचित कार्रवाई की जा सके। यह पहली बार नहीं है जब सांसदों के लिए इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। पिछले साल भी सांसदों के लिए ‘चाणक्य’ नाटक का मंचन किया गया था।

दंगल फिल्म का प्रसारण संसद भवन परिसर में बालयोगी ऑडिटोरियम में किया जाएगा। इसका प्रसारण दोनों सदनों की कार्यवाही खत्म होने के बाद शाम के समय किया जाएगा। इस फिल्म का प्रदर्शन लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन की पहल पर किया जा रहा है। लोकसभा महासचिव अनूप मिश्रा की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि लोकसभा अध्यक्ष ने संसद के दोनों सदनों के सदस्यों के लिए 23 मार्च को शाम साढ़े छह बजे लोकप्रिय हिन्दी फिल्म का प्रदर्शन करने की इच्छा व्यक्त की है।

इसमें उन्होंने सांसदों से कहा है कि वे अपने जीवनसाथी के साथ इस अवसर पर आऐंगे तो उन्हें बेहद खुशी होगी और वे उनके आभारी रहेंगे। इस समारोह का आयोजन लोकसभा सचिवालय का कल्याण विभाग कर रहा है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top