दंगल का पहले दिन का कलेक्शन रहा 29 करोड़ रुपए 

दंगल का पहले दिन का कलेक्शन रहा 29 करोड़ रुपए दंगल ट्रेलर

मुम्बई (भाषा)। सुपरस्टार आमिर खान अभिनीत फिल्म ‘‘दंगल'' ने रिलीज होने के पहले दिन देशभर में बॉक्स आफिस पर 29 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया।

नितेश तिवारी निर्देशित फिल्म ‘दंगल' हरियाणा के पहलवान महावीर फोगट के जीवन पर आधारित है जिन्होंने अपनी पुत्रियों गीता और बबीता को प्रशिक्षित किया। आमिर खान और किरण राव इस फिल्म के निर्माता जबकि सिद्धार्थ राय कपूर सहनिर्माता हैं. फिल्म 23 दिसम्बर को रिलीज हुई।

सिनेमाघरों के संचालकों के अनुसार ‘‘दंगल'' ने रिलीज होने के पहले दिन 29.78 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है। इसमें 59 लाख रुपए तमिल और तेलुगू रिलीज से हैं। उम्मीद है कि सप्ताहांत तक यह 100 करोड़ रुपए का आंकडा छू लेगी।

एक्जीबिटर अक्षय राठी ने कहा, ‘‘फिल्म को 29 करोड़ रुपए की शानदार ओपनिंग मिली और इसमें और बढ़ोतरी होगी। यह लोगों की प्रशंसा के चलते बना रहेगा। उम्मीद है कि सप्ताहांत तक यह 100 करोड़ रुपए का आंकडा छू लेगी। यह फिल्म कई सप्ताह चलेगी, यह फिल्म राजकुमार हिरानी की ‘पीके' का रिकार्ड भी तोड सकती है।'' जानकारी के अनुसार आमिर की ‘पीके' ने भारत में बॉक्स आफिस पर 340 करोड रुपये जुटाये थे।

एक अन्य एक्जीबिटर राजेश थडानी ने भी यह अनुमान जताया कि ‘दंगल' सप्ताह तक 100 करोड़ रुपए का आंकाड़ा छू सकती है। उन्होंने कहा, ‘‘फिल्म को जबर्दस्त प्रतिक्रिया मिल रही है। समीक्षाएं भी अच्छी हैं. उम्मीद है रविवार तक यह 100 करोड़ रुपए का आंकड़ा छू लेगी।''

Share it
Top