भारतीय प्रतिभाओं में दुनिया का मनोरंजन करने की क्षमता : आमिर खान 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   15 Dec 2016 5:13 PM GMT

भारतीय प्रतिभाओं में दुनिया का मनोरंजन करने की क्षमता : आमिर खान आमिर खान, अभिनेता।

नई दिल्ली (आईएएनएस)| अभिनेता आमिर खान ने भारतीय कलाकारों के पश्चिमी देशों में काम करने के प्रचलन का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि भारतीय प्रतिभा में दुनिया का मनोरंजन करने की क्षमता है। मौजूदा दौर में अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा (क्वांटिको व बेवॉच) और दीपिका पादुकोण (ट्रिपल एक्स : द रिटर्न ऑफ जेंडर केज) हॉलीवुड में उपस्थिति दर्ज करा रही हैं।

वेबसाइट 'हॉलीवुड रिपोर्टर डॉट कॉम' को दिए साक्षात्कार में आमिर ने कहा कि वह पश्चिम का रुख तभी करेंगे जब उन्हें किसी फिल्म की कहानी रोमांचित करेगी। उन्होंने बताया कि अतीत में उन्हें कई बार हॉलीवुड फिल्मों में काम करने का प्रस्ताव मिला, लेकिन बढ़िया कहानी व चरित्र नहीं होने की वजह से इन्हें ठुकराना पड़ा।

आमिर के मुताबिक, " मेरे लिए फिल्म की कहानी रोमांचक होनी चाहिए। दुनिया के किस कोने से यह आ रही है, यह मायने नहीं रखती। जब मुझे पसंदीदा कहानी मिलेगी तो खुशी से करूंगा। फिलहाल मैं भारतीय फिल्में करने के लिए ज्यादा उत्साहित हूं क्योंकि दर्शकों के साथ मेरा भावुक संबंध है जो पिछले 25-30 वर्षों में बना है।"

आमिर फिल्म 'दंगल' के रिलीज की तैयारी कर रहे हैं। उत्तरी अमेरिका के सिनेमाघरों में यह 21 दिसंबर को रिलीज होगी। नितेश तिवारी निर्देशित 'दंगल' पूर्व पहलवान महावीर सिंह फोगाट के जीवन पर आधारित है।

वेबसाइट 'हॉलीवुड रिपोर्टर डॉट कॉम' को आमिर ने बताया कि 'दंगल' साहस की मानवीय कहानी होने के साथ ही खुद पर और अपनी बेटियों पर विश्वास करने की कहानी है।

अभिनेता का मानना है कि यह पारिवारिक फिल्म दुनिया के विभिन्न हिस्सों और संस्कृतियों से जुड़ सकती है। अभिनेता के मुताबिक, 'दंगल' का सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा।

यह फिल्म अमेरिका और कनाडा में 350 स्क्रीन्स पर रीलिज होगी।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top