मनोरंजन

1983 विश्व कप की जीत पर बनने वाली फिल्म महान क्रिकेट कहानी से बढ़कर : रणवीर

मुंबई (आईएएनएस)। अभिनेता रणवीर सिंह का कहना है कि 1983 क्रिकेट विश्व कप की जीत पर बनने वाली आगामी फिल्म एक महान क्रिकेट कहानी से बढ़कर है। रणवीर को कबीर खान के निर्देशन में बनने वाली इस फिल्म में पहला विश्व कप खिताब जीतने वाली भारतीय टीम के कप्तान रहे दिग्गज खिलाड़ी कपिल देव के किरदार में देखा जाएगा।

अभिनेता ने बुधवार को कहा, "हमारी पीढ़ी के लिए क्रिकेट का खेल हमेशा से बड़ा रहा है, लेकिन पहले यह इतना लोकप्रिय नहीं था। कबीर ने जब मुझे इसकी कहानी बताई, तो मैं काफी हैरान रह गया। मैं यह जानकर हैरान था कि भारतीय क्रिकेट टीम को इस स्तर तक पहुंचने में किन-किन कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है। एक बड़ी क्रिकेट कहानी से बढ़कर यह संघर्ष की कहानी है।" रणवीर सिंह ने इस बात का भी खुलासा किया कि पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी मोहिंदर अमरनाथ के कारण वह अभिनेता बने।

ये भी पढ़ें : उदयपुर के कृष्ण मंदिरों में लोकप्रिय है पिछवई लोककला, जानिए इससे जुड़ी खास बातें

रणवीर ने कहा कि सातवीं कक्षा में 46 गेंदों में 71 रन बनाने के बाद उन्होंने अपने दोस्तों के साथ अमरनाथ की क्रिकेट अकादमी में प्रवेश करने की कोशिश की। अभिनेता ने कहा कि उनके मित्र खेल के लिए काफी गंभीर रहते थे और परीक्षण के लिए समय पर पहुंचते थे। उन्हें जब देरी हो जाती थी, तो वह मोहिंदर अमरनाथ को पिच पर मौजूद पाते थे। उनकी एक ऐसी आभा थी जिसे एक मील पहले से देखा जा सकता था। रणवीर ने कहा कि मोनिंदर से उन्होंने पूछा कि वह क्या करें और उनके निर्देश के अनुसार, उन्होंने वैसा ही किया, लेकिन परीक्षण में असफल हो गए और इस असफलता के कारण आज वह अभिनेता बनकर सबसे सामने मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें : जन्मदिन विशेष : एक किसान का बेटा बना बॉलीवुड का चमकता सितारा