अनुराग कश्यप प्रधानमंत्री से नाराज कहा, अपने पाकिस्तान दौरे के लिए माफी मांगे मोदी

अनुराग कश्यप प्रधानमंत्री से  नाराज कहा, अपने पाकिस्तान दौरे के लिए माफी मांगे मोदीबॉलीवुड फिल्मकार अनुराग कश्यप।

मुंबई (आईएएनएस)| बॉलीवुड फिल्मकार अनुराग कश्यप ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिसंबर 2015 के अपने पाकिस्तान दौरे के लिए माफी मांगनी चाहिए। अनुराग का गुस्सा भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के कारण यहां पाकिस्तानी कलाकारों वाली फिल्मों की रिलीज के खिलाफ जारी विरोध को देखते हुए निर्माताओं को हो रही परेशानी को लेकर फूटा।

पाकिस्तानी कलाकारों के समर्थन में उतरे अनुराग

हाल ही में महाराष्ट्र, गोवा व गुजरात के सिंगल स्क्रीन थियेटरों में सिनेमा ऑनर्स एंड एक्जिबिटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (सोओईएआई) ने फिल्मकार करन जौहर की फिल्म 'ए दिल है मुश्किल' को न रिलीज करने की घोषणा की थी, जिसमें ऐश्वर्य राय बच्चन, रणबीर कपूर, अनुष्का शर्मा के साथ-साथ पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान भी हैं।

अनुराग ने अपने एक ट्वीट में कहा, "दुनिया हमसे सीख से सकती है.. हम हर समस्या का समाधान फिल्मों पर दोषारोपण कर और प्रतिबंध लगाकर निकाल लेते हैं.. 'ए दिल है मुश्किल'.. आपके साथ हूं करन।"

मोदी को पाकिस्तान दौरे के लिए माफी मांगनी चाहिए : अनुराग

फिल्मकार ने कहा, "मोदी जी आपको पाकिस्तान दौरे के लिए माफी मांगनी चाहिए, जब आप आपने पाकिस्तानी समकक्ष से मिलने गए थे। वह 25 दिसम्बर की तारीख थी। इसी समय पर 'ए दिल है मुश्किल' की शूटिंग चल रही थी। फिर फिल्म पर प्रतिबंध क्यों?" उन्होंने कहा, "नरेंद्र मोदी ऐसा क्यों है कि हम तो इसका सामना करें, जबकि आप चुप रह सकते हैं?"

उन्होंने लिखा, "मैं बस हालात को समझने की कोशिश कर रहा हूं, लेकिन चूंकि मैं बेवकूफ हूं, इसलिए मुझे समझ नहीं आ रहा। यदि आपको बुरा लगा हो तो माफी चाहता हूं। वैसे, भारत माता की जय मोदी जी।"

'देव. डी' और 'गुलाल' जैसी फिल्मों का निर्देशन करने वाले अनुराग ने फिल्म 'उड़ता पंजाब' के दौरान हुए विवाद पर भी मोदी का ध्यान खींचने की कोशिश की थी। बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान अभिनीत आगामी फिल्म 'रईस' पर भी दबाव है, जिसमें पाकिस्तानी अभिनेत्री माहिरा खान हैं।

फिल्मकार अनुराग कश्यप के अतिरिक्त आलिया भट्ट और सिद्धार्थ मल्होत्रा ‘ए दिल है मुश्किल' को रिलीज करने के पक्ष में उतर आए हैं जबकि अभिनेत्री काजोल ने इस मुद्दे पर चुप्पी साध रखी है। सिनेमा मालिकों के संघ ने घोषणा की थी कि वे चार राज्यों में इस फिल्म को रिलीज नहीं करेंगे क्योंकि इसमें पाकिस्तानी कलाकारों ने काम किया है।

दी सिनेमा ओनर्स एग्जिबिटर्स ऐसोसिएशन ऑफ इंडिया (सीओईएआई) ने हाल ही में कहा था कि इस फिल्म में पाकिस्तान के कलाकारों ने काम किया है इसलिए वे इस फिल्म को महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक और गोवा में रिलीज नहीं करेंगे।

इस वजह से करण जौहर की फिल्म ‘ए दिल है मुश्किल' की रिलीज को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है। इस फिल्म में पाकिस्तान के जानेमाने अभिनेता फवाद खान ने भी काम किया है। उनके अलावा इसमें एश्वर्या राय, रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा भी है. इस फिल्म को थियेटरों में 28 अक्तूबर को रिलीज होना है।

स्वरा भास्कर ने भी फिल्म को रिलीज होने से रोकने की आलोचना की है। सुशांत राजपूत ने कहा कि वे इस फिल्म का फर्स्ट डे फर्स्ट शो देखना चाहेंगे।


Share it
Top