महिलाओं के साथ बेहद इज्जत से पेश आएं: शाहरुख खान

महिलाओं के साथ बेहद इज्जत से पेश आएं: शाहरुख खानमुम्बई में आयोजित एक कार्यक्रम में शाहरुख खान।

मुंबई (भाषा)। नए साल के मौके पर बेंगलुरु में छेड़छाड़ की घटना को लेकर उपजे चौतरफा आक्रोश के बीच सुपरस्टार शाहरुख खान ( 51 वर्ष) ने भी इसकी आलोचना की और कहा है कि मां-बाप को अपने बेटों को ऐसी तबीयत देनी चाहिए कि वे महिलाओं की इज्जत करना सीखें।

31 दिसंबर को बेंगलुरु शहर में नए साल का जश्न उन कई महिलाओं के लिए दु:स्वप्न बन गया, जिनके साथ भारी तादाद में पुलिस की मौजूदगी के बावजूद कथित रूप से छेड़छाड़ हुई और देशभर में इस पर लोगों का आक्रोश फूटा।

बेटों को ऐसी तबीयत दें कि वे महिलाओं की इज्जत करना सीखें

इस बारे में पूछे जाने पर शाहरुख खान ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘अन्य सेलीब्रिटी कलाकारों ने इस पर जो कुछ भी कहा है, मेरी भावना भी बिल्कुल वैसी ही है, मेरा मानना है कि यह बिल्कुल गलत है, हम सभी मां-बाप को अपने बेटों को ऐसी तबीयत देनी चाहिए कि वे छोटी उम्र से ही महिलाओं की इज्जत करना सीखें।''

अभिनेता शाहरुख खान मुंबई में बीती रात डिजाइनर अर्चना कोचर के विशेष फैशन शो पर बोल रहे थे।

महिला सशक्तिकरण के मुद्दों पर शाहरुख खान ने कहा कि महिलाओं के साथ बेहद इज्जत से पेश आना चाहिए, चाहे वह पेशेवर हों या आम गृहणी।

मेरा मानना है कि महिलाएं मेरे दिल के बेहद करीब हैं, मेरी बेटी, मेरी मां, तमाम लड़कियां मेरे दिल के करीब हैं। मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि हम यह स्वीकार करें और यह सुनिश्चित करें कि वे (महिलाएं) इस धरती पर सबसे अधिक सम्मानित शख्स हैं।
शाहरुख खान अभिनेता

शाहरुख खान ने जोर देते हुए कहा, ‘‘अगर वे नहीं होंगी तो हम यहां नहीं होंगे। कामकाजी महिलाएं, गृहणियां, वो तमाम महिलाएं जो इस दुनिया में हैं उनकी इज्जत करनी चाहिए।''

Share it
Top