‘भंसाली ने फिल्म पद्मावती पूरी जिम्मेदारी की भावना से बनायी’

‘भंसाली ने फिल्म पद्मावती पूरी जिम्मेदारी की भावना से बनायी’फिल्म पद्मावती 

मुम्बई (भाषा)। ऐसे समय में जब कई नेताओं और छोटे-मोटे संगठनों पद्मावती फिल्म को लेकर संजय लीला भंसाली की निंदा की है, तब फिल्म के गीतकार एएम तुराज उन्हें जिम्मेदार फिल्मकार करार देते हुए उनके समर्थन में सामने आ गये हैं। तुराज ने इतिहास आधारित फिल्मों के लिए ढेरों गाने लिखे हैं।

उन्होंने कहा, ''भंसाली ने जिम्मेदारी की भावना के साथ पूरी फिल्म बनायी है। वह संवेदनशील निर्देशक हैं जिन्होंने सुंदर एवं काव्यात्मक फिल्में बनायी हैं। वह प्रेम के पुजारी हैं।'' विभिन्न राजपूत संगठनों और नेताओं ने भंसाली पर इतिहास को तोड़-मरोड़कर पेश करने का आरोप लगाया है लेकिन निर्माताओं ने बार बार कहा है कि फिल्म राजपूतों की गलत छवि पेश नहीं करती है तथा रानी पद्मिनी और अलाउद्दीन खिलजी के बीच सपना संबंधी कोई चित्रण नहीं है।

ये भी पढ़ें - ‘पद्मावती’ के विरोध के पीछे राजनीतिक साजिश की बू नजर आ रही है : सुभाषिनी अली

तुराज ने कहा, ''यह देखकर बड़ी निराशा होती है कि आपकी कला पर एतराज किया जा रहा है जबकि उसमें कुछ भी गलत नहीं है।'' पद्मावती में घूमर गाने में दीपिका पद्मिनी के नृत्य को दर्शक भले ही पसंद कर लें लेकिन छत्तीसगढ़ के एक राजपरिवार ने यह कहते हुए इसका विरोध किया है कि राजपूत रानियां कभी किसी के सामने नृत्य नहीं करती थीं। तुराज इस बात से आश्चर्यचकित हैं कि कैसे किसी गाने से कोई परेशान हो सकता है जबकि उसमें कुछ भी अश्लील नहीं है।

ये भी पढ़ें - फिल्म पद्मावती का असली खलनायक अलाउद्दीन खिलजी यहां सो रहा है....

Share it
Top