किरदार के लिए कलाकार का जुनून होना जरूरी: शाहरुख खान 

किरदार के लिए कलाकार का जुनून होना जरूरी: शाहरुख खान रईस के ट्रेलर में शाहरुख खान।

मुंबई (आईएएनएस)| आगामी फिल्म 'रईस' में गुजराती शराब तस्कर का किरदार निभाने वाले अभिनेता शाहरुख खान का कहना है कि चाहे वह किरदार के कार्यों पर भरोसा करें या नहीं, लेकिन वह मानते हैं कि पर्दे पर किसी किरदार को जीवंत करने के लिए कलाकार का जुनूनी होना जरूरी होता है।

प्रेमी लड़के राज, राहुल, टूटे हुए प्रेमी देवदास, सख्त कोच, डॉन जैसे विभिन्न किरदारों में नजर आने के बाद अभिनेता अब शराब तस्कर के रूप में नजर आएंगे। जब उनसे किसी किरदार के प्रति उनके नजरिए के बारे में पूछा गया तो उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, "किरदार में आपका भरोसा हो या न हो, लेकिन इसे जीवंत बनाने के लिए आपको जुनूनी बनना पड़ता है।"

बॉलीवुड में दो दशकों से अधिक समय से राज कर रहे अभिनेता कहते हैं, "बतौर अभिनेता मेरा काम अपने अभिनय के जरिए दर्शकों को किरदार में विश्वास दिलाना है। हकीकत में मैं 'देवदास' की तरह शराब पीकर मौत को गले नहीं लगाऊंगा, लेकिन फिल्म में मैंने ऐसा किया। जब आप किसी किरदार को निभाते हैं तो आपको यह नहीं सोचना चाहिए कि लोग आपको बारे में क्या सोचेंगे, बल्कि यह सोचना चाहिए कि लोग किरदार के बारे में क्या सोचेंगे।"

फिल्म 'रईस' में शाहरुख का किरदार गुजराती गैंगस्टर अब्दुल लतीफ से प्रेरित मालूम पड़ता है। फिल्म में उनके किरदार का सफर आठ साल के बच्चे से लेकर 42 साल के उम्रदराज शख्स के रूप में दिखाया गया है।

फिल्म में पाकिस्तानी अभिनेत्री माहिरा खान भी हैं। यह 25 जनवरी को रिलीज हो रही है।

Share it
Top