मिताली राज की बायोपिक पर काम शुरु

मिताली राज की बायोपिक पर काम शुरुमिताली राज।

मुंबई (भाषा)। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज की अद्भुत खेल यात्रा को बहुत जल्द रुपहले पर्दे पर दिखाया जाएगा। वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स ने मिताली पर बन रही बायोपिक के अधिकार हासिल कर लिए हैं।

मिताली अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी हैं। साथ ही महिलाओं के एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में छह हजार रनों का आंकड़ा पार करने वाली एकमात्र महिला खिलाड़ी बनने का रिकॉर्ड भी उन्हीं के नाम है।

ये भी पढ़ें : ‘न्यूटन’ में साहित्यिक चोरी का कोई संकेत नहीं: मार्को मुलर

उन्होंने एक बयान में कहा, ''वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स के साथ जुड़कर मैं बहुत खुश हूं। मैं उम्मीद करती हूं कि यह फिल्म खेल में करियर बनाने के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को प्रेरित करे, खासकर युवा लड़कियों को।

मिताली पहली भारतीय हैं जिनके नेतृत्व में राष्ट्रीय महिला क्रिकेट टीम दो बार - वर्ष 2005 में और वर्ष 2017 में आईसीसी ओडीआई विश्व कप के फाइनल में पहुंची है। उन्हें अर्जुन पुरस्कार के साथ ही क्रिकेट में योगदान देने के लिए वर्ष 2015 में पद्मश्री से भी सम्मानित किया गया है।

ये भी पढ़ें : जन्मदिन विशेष: स्टूडियो में रजिस्ट्रार को बुलाकर गुप-चुप तरीके से देव आनंद ने कर ली इस ऐक्ट्रेस से शादी

वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स के मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) अजित अंधारे ने कहा कि उनका समूह क्वीन, कहानी, मेरी कॉम जैसी मजबूत महिला किरदार वाली फिल्मों को प्रदर्शित करने में हमेशा से आगे रहा है।

ये भी पढ़ें : ‘पद्मावती’ में शाहिद का शानदार लुक सामने आया

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top