‘जाने भी दो यारो’ के निदेशक कुंदन शाह नहीं रहे, बॉलीवुड की हस्तियां दुखी

‘जाने भी दो यारो’ के निदेशक कुंदन शाह नहीं रहे, बॉलीवुड की हस्तियां दुखीनिर्देशक कुंदन शाह नहीं रहे।

मुंबई (आईएएनएस)। 'जाने भी दो यारो' और 'कभी हां कभी ना' जैसी फिल्मों के निर्देशक कुंदन शाह (69 वर्ष) का शनिवार सुबह निधन हो गया। उनके परिजनों ने यह जानकारी दी। कुंदन शाह ने एक रिश्तेदार ने कहा, "उनकी सुबह नींद में ही मौत हो गई।" इस अवसर पर बालीवुड की महत्वपूर्ण हस्तियों ने शोक जताया।

मनोरंजन से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

लेखक-अभिनेता-फिल्मकार सतीश कौशिक के अनुसार, शाह का निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ। वह 'जाने भी दो यारो' के संवाद लिखने के साथ इसमें अभिनय भी कर चुके हैं। 'नुक्कड़' और 'वागले की दुनिया' जैसे टेलीविजन धारावाहिक पेश करने वाले शाह 19 अक्टूबर को 70 वर्ष के हुए थे।

कुंदन शाह के निधन से बॉलीवुड की हस्तियां दुखी

भारतीय सिनेमा के विख्यात निर्देशक कुंदन शाह के निधन पर महत्वपूर्ण हस्तियों ने आज शोक जताया।

फिल्म निर्माता करन जौहर ने ट्वीट करते हुए कहा, शानदार फिल्म निर्माता, बेहतरीन कहानियां कहने वाले।

अभिनेता फरहान अख्तर ने दुख प्रकट करते हुए कहा, कुंदन शाह की मौत से दुखी हूं। वह बेहद सच्चे इंसान थे। सिनेमा की उनकी जानकारी और गजब के सेंस ऑफ ह्यूमर को कभी नहीं भूलूंगा। उनके परिवार के करीबी सूत्रों ने बताया कि उनका निधन दिल का दौरा पड़ने की वजह से उनके आवास में हुआ।

कुंदन शाह ने पुणे के भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) से निर्देशन की पढ़ाई की थी और 1983 में आई जाने भी दो यारो से फीचर फिल्मों की दुनिया में कदम रखा था। हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं रही, इसने समय के साथ कल्ट फिल्म का दर्जा हासिल कर लिया।

फिल्म निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट ने ट्वीट किया है, एक बहादुर इंसान, जिन्होंने जाने भी दो यारो फिल्म से वैकल्पिक सिनेमा को मजबूती प्रदान की।

फिल्म निर्देशक सुभाष घई ने शोक प्रकट करते हुए ट्वीट किया, अलविदा कुंदन शाह। आपकी बेहतरीन फिल्मों के लिए हम हमेशा याद करेंगे।

अभिनेता रितेश देशमुख ने ट्वीट करते हुए कहा, कुंदन शाह की आत्मा को शांति मिले। उनके परिवार और प्यारों के प्रति संवेदना।

Share it
Top