शायद सुनील ग्रोवर के साथ झगड़ा होना ही था : कपिल

शायद सुनील ग्रोवर के साथ झगड़ा होना ही था : कपिलकपिल शर्मा।

मुंबई (भाषा)। कॉमेडियन सुनील ग्रोवर के साथ कपिल शर्मा का झगड़ा सुर्खियों में रहा, उनकी आलोचना हुई और उनका शो बंद भी हुआ जिस पर कपिल को बेहद अफसोस है लेकिन उनका कहना है कि शायद उनके बीच यह झगड़ा होना ही था।

कपिल पर साथी कलाकारों के साथ बुरा बर्ताव करने के आरोप लगते रहे हैं। उनके कार्यक्रम 'द कपिल शर्मा शो' में डॉक्टर गुलाटी और रिंकू भाभी का किरदार निभाने वाले सुनील के साथ एक विमान में मारपीट की खबरें आईं और मार्च में सुनील शो से अलग हो गए। अन्य कलाकारों के साथ भी ऐसे ही विवाद सामने आए जिसके बाद निर्माताओं के पास इस कार्यक्रम को रोकने के अलावा दूसरा कोई चारा नहीं रहा।

ये भी पढ़ें - फिल्म ऐन इनसिग्निफिकेंट मैन केजरीवाल पर नहीं बल्कि लोकतंत्र पर आधारित : फिल्मकार

कपिल ने बताया, ''ये घटनाएं आपको बहुत कुछ सिखाती हैं। अगर आप खुश हैं तो भी आपको एक सीमा में रहना होगा। अगर आप तनाव में हैं तो शांत रहिए और इससे बाहर आने के लिए मद्यपान न करें। इससे स्थिति और बिगड़ती है।'' उन्होंने कहा, ''कभी कभी मुझे शो से इतनी कमाई नहीं होती थी जितना कि मेरी ही जेब से लग जाता था। मैं (ये बातें समझने के लिए) व्यापारी नहीं हूं।'' कपिल ने कहा कि जब यह खबर सार्वजनिक हुई कि लंबे समय के सहयोगी के साथ उनका बड़ा झगडा हुआ है तो वह बहुत परेशान हुए।

उन्होंने कहा, ''जब यह खबरें आने लगीं तो मेरा मानना है कि चीजें मेरे नियंत्रण में नहीं थीं। मैं लगातार विमान यात्राएं कर रहा था। मैं घर भी नहीं जा पा रहा था। मैं होटल पहुंचता था, शूट करता था और दूसरा विमान पकड़ता था। मेरे पास जवाब देने या समझाने का भी वक्त नहीं था।'' कपिल आगे कहते हैं, ''सुनील के साथ जो हुआ, उस पर मुझे अफसोस है। मैं मानता हूं कि जो हुआ वह नहीं होना चाहिए था। पर कभी-कभी मैं यह सोचता हूं कि जो होना है उसको कोई रोक भी नहीं सकता। यह तो होना ही था शायद।’’

ये भी पढ़ें - मैं 65 वर्ष का हूं और मरने से पहले मैं पाकिस्तान देखना चाहता हूं : ऋषि कपूर

विवादों के बीच चर्चा होने लगी कि कपिल सफलता के आदी नहीं हैं। इस पर कपिल ने कहा, ''लोग अक्सर लिखते हैं कि मैं सफलता संभाल नहीं पा रहा हूं। मुझे समझ नहीं आ रहा है क्यों ? मैं 15 वर्षों से काम कर रहा हूं। मेरे साथ जो काम करते हैं वे बता सकते हैं कि मैं सफलता का आदी हूं या नहीं।'' उन्होंने कहा, ''अगर मैं वास्तव में सफलता का आदी नहीं होता तो वे मेरे साथ काम नहीं करते। लेकिन लोग वही लिखते हैं जो वे लिखना चाहते हैं। मैं मानता हूं कि आपका काम आपके लिए बोलता है। मैं इसी बात पर विश्वास करता हूं।''

ये भी पढ़ें - सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार ने कहा- विकास बहल मेरी कहानी के साथ न्याय करेंगे

कपिल ने स्वीकार किया कि इन हालात से वह अवसाद में चले गए थे लेकिन अब सारे मुद्दे और विवादों को पीछे छोड़ कर वह आगे बढ़ गए हैं और अपनी दूसरी फिल्म 'फिरंगी' का उन्हें इंतजार है। कपिल इस इस फिल्म के निर्माता भी हैं। कपिल कहते हैं कि उनमें जो सबसे बड़ा बदलाव आया है वह यह, कि वह अब शांत हो गए हैं।

ये भी पढ़ें - ‘पद्मावती’ की कहानी सलीम अनारकली जितनी नकली, इसका इतिहास में कहीं भी उल्लेख नहीं : जावेद अख्तर

Share it
Top