मेरी फिल्मों ने कभी पैसा नहीं कमाया: विशाल भारद्वाज

मेरी फिल्मों ने कभी पैसा नहीं कमाया: विशाल भारद्वाजराष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता और कंपोजर विशाल भारद्वाज। 

मुंबई (आईएएनएस)। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता और कंपोजर विशाल भारद्वाज का कहना है कि उनकी फिल्मों ने कभी बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई नहीं की। अपनी असफलताओं से निपटने के तरीकों पर फिल्म निर्माता ने जीओ मामी 18वें मुंबई फिल्मोत्सव में पैनल चर्चा के दौरान रविवार को यहां कहा कि उनकी फिल्मों ने अब तक पैसा नहीं कमाया है।

उन्होंने कहा, ''मेरी किसी भी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर पैसा नहीं कमाया है। 'हैदर' ने सिर्फ लागत भर कमाई की थी। ओमकारा ने भी कमाई नहीं की। फिर भी मैं कोई फिक्र नहीं करता। मैं हमेशा अलग तरह की फिल्में बनाता हूं। मुझे किसी बड़े 'धमाके' की उम्मीद नहीं है। यदि ऐसा होता है तो मैं जरूर इसका विश्लेषण करूंगा।'' फिल्में पैसा कमाने या लाभ के आधार पर बड़ी नहीं होती। लेकिन उनकी फिल्मों को विभिन्न समारोहों में सम्मानित किया गया है।

कश्मीर की पृष्ठभूमि पर बनी शाहिद की फिल्म 'हैदर' को नौवें रोम फिल्मोत्सव में पीपुल च्वाइस अवार्ड प्रदान किया गया। इस फिल्म को 2015 में प्रतिष्ठित राष्ट्रीय पुरस्कार भी दिया गया। उनके सबसे कठिन फिल्म के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, '''मकड़ी' मेरी सबसे कठिन फिल्म थी। फिल्म बनाने के बाद बच्चों की सोसाइटी ने इसे नकार दिया, जिसके बाद इस फिल्म को अपने दम पर रिलीज करना पड़ा।'' निर्देशक ने कहा कि 2002 में आई इस फिल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार प्रदान किया गया था।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top