मासिक धर्म का बहाना बनाकर छुट्टी न लें महिलाएं : ट्विंकल 

मासिक धर्म का बहाना बनाकर छुट्टी न लें महिलाएं : ट्विंकल लेखिका व पूर्व अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना।

नई दिल्ली। अभिनेत्री-निर्माता ट्विंकल खन्ना का कहना है कि महिलाओं को छुट्टी के लिए मासिक धर्म का बहाने की तरह इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

ट्विंकल ने कहा, "मैं एक ऐसे शो का हिस्सा थी जिसमें एक महिला कहती थी कि वह मासिक धर्म के दौरान अधिक काम करती है, जिससे कोई यह न कहे कि वह कमजोर है इसलिए उसे घर पर बैठना चाहिए।"

ये भी पढ़ें- आज का नुस्खा: मासिक धर्म की समस्याओं के लिए ज्वार

उन्होंने कहा, "बहुत-से लोग कहते हैं कि महिलाओं को महिलाओं की तरह रहना चाहिए, इसलिए उनहें महिलाओं को कुछ भी करने से रोकने के लिए एक और बहाना क्यों दिया जाए। अगर बहुत दर्द है, तो ही उन्हें छुट्टी लेनी चाहिए जैसा कि वे पेट दर्द या अन्य किसी बीमारी की स्थिति में करती हैं। महिलाओं को मासिक धर्म को छुट्टी लेने के बहाने के रूप में इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।"

ये भी पढ़ें- हरियाणा की छोरी मानुषी छिल्लर अब और आसानी से कर सकेंगी मासिक धर्म स्वच्छता के लिए काम 

ट्विंकल सोमवार को अपने प्रोडक्शन की फिल्म 'पैडमैन' के प्रचार के लिए यहां पहुंची। यह फिल्म अरुणाचलम मुरुगनाथम की बायोपिक है, जो कम लागत में सैनिटरी पैड बनाने वाली मशीन लाकर एक नई क्रांति लेकर आए।

मनोरंजन से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

यह फिल्म ट्विंकल की किताब 'द लेजेंड ऑफ लक्ष्मी प्रसाद' की एक लघु कहानी पर आधारित है, जो मुरुगनाथम के जीवन से प्रेरित है। 'पैडमैन' 9 फरवरी को रिलीज होगी।

ये भी पढ़ें- मासिक धर्म के बारे में बताने और मुफ्त में सेनेटरी पैड देने से स्कूलों में बढ़ी लड़कियों की हाजिरी 

इनपुट आईएएनएस

फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top