बाहुबली 2 का सिनेमा जगत में 21 दिनों का कारनामा जान कर चौंक जाएंगे आप

Karan Pal SinghKaran Pal Singh   20 May 2017 3:11 PM GMT

बाहुबली 2 का सिनेमा जगत में 21 दिनों का कारनामा जान कर चौंक जाएंगे आपभारतीय सिनेमा के इतिहास में कमाई सर्वाधिक कमाई करने वाली पहली फिल्‍म बनी बाहुबली 2 ।

नई दिल्‍ली। 'बाहुबली 2' भारतीय सिनेमा के इतिहास की वह पहली फिल्‍म बन गई है जिसने दुनिया भर में 1500 करोड़ की कमाई का जादुई आंकड़ा पार कर लिया है। निर्देशक एस एस राजामौली की इस ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍म ने सिर्फ 21 दिनों में कमाई का शानदार आंकड़ा पा लिया है। कहते हैं, 'पूत के पांव पालने में ही दिख जाते हैं' और राजामौली की फिल्‍म से पहले दिन से ही उम्‍मीद की जा रही थी कि यह फिल्‍म कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ने वाली है। इन्‍हीं उम्‍मीदों पर खरे उतरते हुए 'बाहुबली 2' ने दुनियाभर में 1,502 करोड़ की कमाई कर ली है। इस फिल्‍म में अभी तक भारत में 1227 करोड़ और ओवसीज में 275 करोड़ की कमाई कर ली है। बॉलीवुड ट्रेड एनलिस्‍ट रमेश बाला ने ट्वीट करते हुए यह आंकड़े जारी किए हैं।

रमेश बाला ने अपने ट्वीट में आंकड़े बताते हुए लिखा है, ''बाहुबली 2' सिर्फ 3 हफ्तों में 1500 करोड़ कमाने वाली पहली भारतीय फिल्‍म बन गई है।'

'बाहुबली' सीरीज की पहली फिल्म के पूरे एक साल बाद दूसरी फिल्म बीते महीने 28 अप्रैल को रिलीज हुई और 1000 करोड़ रुपये से अधिक कमाई करने वाली भारत की पहली फिल्म बन गई।

ये भी पढ़ें:- ‘बाहुबली 2’ की शूटिंग पूरी करने के दौरान रुपयों की किल्लत से गुजरे प्रभास

मनोरंजन से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

हिंदी वर्जन में तोड़े कमाई के रिकार्ड

'बाहुबली 2' के हिंदी वर्जन ने भी रिकॉर्डतोड़ कमाई की है। बॉक्सऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के मुबातिक तीसरे हफ्ते फिल्म ने 67.25 करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन किया। रिलीज से अब तक इसकी कुल कमाई 633 करोड़ रुपये रही है।

ट्रेड एनलिस्‍ट तरण आदर्श ने भी फिल्‍म के 1500 करोड़ क्‍लब में शामिल होने की बधाई दी है।

ये भी पढ़ें:- बाहुबली ने लंदन में मैडम तुसाद का किला किया फतह

ये भी पढ़ें:- कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा, ये तो पता चल ही गया, लेकिन अब ये भी जान लीजिए कि क्यों बनेगी बाहुबली 3

बाहुबली की इस जबरदस्त सफलता से फिल्‍म के निर्देशक राजामौली काफी खुश हैं। हाल ही में उन्होंने कहा, "सच कहूं, तो हम इस प्रकार की सफलता की उम्मीद कर रहे थे। हमने इसके लिए लंबा इंतजार और प्रयास किया। अब जब यह हमें मिली है, तो इस पर यकीन कर पाना मुश्किल हो रहा है। मैं अब भी इस भावना को शब्दों में बयां नहीं कर पा रहा हूं। इस सफलता पर भरोसा कर पाना मुश्किल है।"

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top