Top

पाकिस्तान में ‘रईस’ पर प्रतिबंध

पाकिस्तान में ‘रईस’ पर प्रतिबंधडॉन न्यूज के अनुसार, केंद्रीय सेंसर बोर्ड ने फिल्म को पाकिस्तान में रिलीज नहीं करने का निर्णय लिया है।

इस्लामाबाद (आईएएनएस)। शाहरुख खान अभिनीत बॉलीवुड फिल्म 'रईस' रविवार को पाकिस्तान में रिलीज होने वाली थी, लेकिन फिल्म में 'मुसलमानों के अनुचित चित्रण' के लिए सोमवार को इसे प्रतिबंधित कर दिया गया। पाकिस्तानी अभिनेत्री माहिरा खान और शाहरुख खान अभिनीत फिल्म की रिलीज की चर्चा पिछले सप्ताह से ही थी। लेकिन, डॉन न्यूज के अनुसार, केंद्रीय सेंसर बोर्ड ने फिल्म को पाकिस्तान में रिलीज नहीं करने का निर्णय लिया है।

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तान में हर व्यक्ति ‘रईस’ को देखने के लिए उत्साहित है: माहिरा

सूत्रों के अनुसार, डॉन न्यूज ने बताया कि फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की वजह यह है कि इसमें इस्लाम की गलत छवि है, मुसलमानों के एक विशेष संप्रदाय को गलत तरीके से पेश किया गया है और मुसलमानों को अपराधी और आतंकवादी के रूप में दिखाया गया है।

इसके पहले भारत और पाकिस्तान के संबंधों में आई करवाहट के कारण फिल्म रिलीज खतरे में पड़ गई थी। भारत में कुछ संगठनों के द्वारा पाकिस्तानी कलाकारों को देश में प्रतिबंधित कर दिया गया, जिसके कारण फिल्म अभिनेत्री माहिरा खान भारत में फिल्म का प्रमोशन नहीं कर पाईं। पिछले सप्ताह बॉलीवुड फिल्म 'काबिल' को पाकिस्तान में रिलीज किया गया है।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.