आईएफएफआई 2017 सोमवार से होगा शुरू, शाहरुख खान करेंगे उद्घाटन 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   19 Nov 2017 6:44 PM GMT

आईएफएफआई 2017 सोमवार से होगा शुरू, शाहरुख खान करेंगे उद्घाटन अभिनेता शाहरुख खान।  

पणजी (भाषा)। गोवा में अभिनेता शाहरुख कल 48वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव (आईएफएफआई) का उद्घाटन करेंगे जबकि सलमान खान समापन समारोह में मौजूद होंगे। हिंदी फिल्म अभिनेत्री कैटरीना कैफ और अभिनेता शाहिद कपूर भी कल आयोजित होने वाले उद्घाटन समारोह में मौजूद होंगे। समारोह पणजी के पास बम्बोलिम में स्थित डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ऑडिटोरियम में आयोजित होगा।

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी एवं गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर सहित अन्य समारोह में मौजूद होंगे। हिंदी फिल्मों के महानायक अमिताभ बच्चन को महोत्सव में साल की भारतीय फिल्म शख्सियत पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा जहां कनाडाई निर्देशक एटम एगोयन को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड दिया जाएगा।

फिल्म उत्सव निदेशालय (डीएफएफ) और गोवा सरकार की इंटरनेट सोसाइटी ऑफ गोवा (ईएसजी) संयुक्त रुप से महोत्सव का आयोजन कर रहे हैं, महोत्सव का आयोजन दो जगहों- कला अकादमी और मैक्विनिज पैलेस-पर होगा।

आयोजकों ने कहा कि नौ दिन चलने वाले महोत्सव में 82 देशों की 195 फिल्में दिखायी जाएंगी जिनमें दस फिल्मों का विश्व प्रीमियर, दस फिल्मों का एशियाई एवं अंतरराष्ट्रीय प्रीमियर और 64 से ज्यादा फिल्मों का भारतीय प्रीमियर शामिल है। ईरानी फिल्मकार माजिद मजिदी की नई फिल्म बियोंड द क्लाउड्स से महोत्सव की शुरुआत होगी।

आईएफएफआई का समापन 28 नवंबर को भारतीय-अर्जेंटीनियाई संयुक्त निर्माण थिंकिंग ऑफ हिम के विश्व प्रीमियर से होगा। पाब्लो सीजर द्वारा निर्देशित फिल्म रवींद्रनाथ ठाकुर और अर्जेंटीना की लेखिका विक्टोरिया ओकैंपो के करीबी लेकिन आत्मिक संबंधों पर आधारित है।

आयोजकों ने एक विज्ञप्ति में कहा, समापन समारोह में मशहूर अभिनेता सलमान खान मौजूद होंगे। उनके अलावा फिल्म उद्योग के पेशेवर, अंतरराष्ट्रीय मेहमान, गणमान्य लोग और फिल्मी हस्तियां भी महोत्सव में हिस्सा लेंगे। अभिनेत्री श्रीदेवी 21 नवंबर को आईएफएफआई के भारतीय पैनोरमा खंड का उद्घाटन करेंगी। इस बार के महोत्सव में कनाडा कंटरी ऑफ फोकस होगा। 21 नवंबर को ही एक भव्य रेड कार्पेट ओपनिंग के साथ कनाडा के प्रसिद्ध फिल्म कलाकारों का स्वागत किया जाएगा। कंटरी ऑफ फोकस खंड के तहत कनाडा की कई फिल्में दिखाई जाएंगी।

महोत्सव के अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा खंड में कुल 15 फिल्में शामिल हैं और इसमें कुल एक करोड़ रुपए से अधिक का नकद पुरस्कार दिया जाएगा।

मनोरंजन से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

मशहूर फिल्मकार-कवि मुजफ्फर अली अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा निर्णायक मंडल का नेतृत्व करेंगे। निर्णायक मंडल के दूसरे सदस्यों में ऑस्ट्रेलियाई फिल्म निर्देशक मैक्सिन विलियमसन, इस्राइली अभिनेता-निर्देशक जाही ग्रेड, रुसी छायाकार व्लादिस्लाव ओपेलयांत्स, ब्रिटिश निर्देशक-प्रोडक्शन डिजाइनर रोजर क्रिस्टियन शामिल हैं। आईएफएफआई 2017 के एक विशेष खंड में जेम्स बांड सीरिज की नौ फिल्में भी दिखायी जाएंगी।

फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top