मनोरंजन

फोर्ब्स की सूची में शाहरुख, सलमान और अक्षय का दुनिया के 100 सबसे अमीर सितारों में नाम 

लखनऊ। बिजनेस पत्रिका फोर्ब्स-2017 ने हर साल की तरह इस साल भी दुनिया भर के 100 सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सितारों की सूची जारी की जिन्होंने सबसे ज्यादा कमाई की है। फोर्ब्स की इस सूची में इस बार तीन भारतीय कलाकारों शाहरुख खान, सलमान खान और अक्षय कुमार का नाम शामिल किया गया है। वहीं खिलाड़ियों की कैटेगरी में अपना नाम बनाने वाले विराट कोहली एकलौते भारतीय रहे।

फोर्ब्स के अनुसार एक बार फिर शाहरुख खान भारत से इस सूची में स्थान बनाने वाले सितारों में पहले नंबर पर हैं। शाहरुख को फोर्ब्स की इस सूची में 65वां स्थान दिया गया है और उनकी कमाई 38 मिलियन डॉलर यानी 245 करोड़ रुपए आंकी गई है। वहीं, सलमान खान को 71 वां स्थान दिया गया है और उन्होंने शाहरुख से सिर्फ 1 मिलियन कम लगभग 37 मिलियन डॉलर की कमाई की है। सूची में 35.5 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ तीसरे नंबर पर अक्की यानी अक्षय कुमार हैं। हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब इन तीनों एक्टर के नाम सबसे ज्यादा मेहनताना पाने वालों की सूची में शामिल किए गए हों।

ये भी पढ़ें- उपहार अग्निकांड के 20 साल बाद भी पीड़ितों को मिल रही तारीख़ पर तारीख़

फोर्ब्स की जारी इस लिस्ट में पहले नंबर पर 130 मिलियन डॉलर की कमाई करने वाले अमेरिकन रैपर-सिंगर P. Diddy का नाम है। सिंगर-ऐक्टर बेयोन्से 105 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ नंबर दो पर है। 94 मिलियन डॉलर की कमाई करने वाली जानीमानी राइटर जे के रॉलिंग को फोर्ब्स की इस सूची में तीसरे नंबर पर स्थान दिया गया है।

सबसे अधिक कमाने वाले 100 खिलाड़ियों की लिस्ट में क्रिस्टियानो रोनाल्डो सरीखे खिलाड़ी हैं जिन्होंने इसमें शीर्ष स्थान हासिल किया है। दुनिया में सर्वाधिक कमाई करने वाले खिलाड़ियों’ की सूची में 28 साल के कोहली 89वें नंबर पर हैं। उनकी कुल कमाई दो करोड़ 20 लाख डॉलर है जिसमें 30 लाख डॉलर वेतन और पुरस्कार के अलावा एक करोड़ 90 लाख डालर विज्ञापन से कमाई है।

मनोरंजन से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

मैगज़ीन के अनुसार कोहली ने पिछले साल राष्ट्रीय टीम की ओर से खेलते हुए वेतन और मैच फीस के तौर पर 10 लाख डॉलर कमाए और वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से मिल रहे 23 लाख डॉलर के वेतन के कारण इंडियन प्रीमियर लीग में सर्वाधिक कमाई करने वाले खिलाड़ियों में शामिल हैं।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।