‘तुम बिन-2’ से मुझे रोमांटिक निर्देशक का तमगा वापस मिल गया: अनुभव सिन्हा 

‘तुम बिन-2’ से मुझे रोमांटिक निर्देशक का तमगा वापस मिल गया: अनुभव सिन्हा अनुभव सिन्हा 

नई दिल्ली (भाषा)। ‘दस', ‘कैश' और ‘रा-वन' जैसी एक्शन फिल्में बनाने के बाद निर्देशक अनुभव सिन्हा एक बार फिर से 2001 की हिट फिल्म ‘तुम बिन' की अगली कड़ी वाली रोमांटिक मिजाज की फिल्म लेकर आ रहे हैं। अनुभव का कहना है कि उनके जीवन का चक्र पूरा हो गया है। करीब 11 साल के अंतराल के बाद एक प्रेम कहानी वाली फिल्म का निर्देशन करने वाले 51 वर्षीय निर्देशक ने कहा कि वह इस फिल्म को लेकर बहुत बेचैन हैं।

अनुभव ने कहा, ‘‘जब मैंने यह सुना कि कुछ दिनों में यह फिल्म रिलीज होगी, तब मैं बहुत बेचैन हो गया, लेकिन मैं इसके साथ ही इस बात से उत्साहित भी हूं कि जब मैंने ‘तुम बिन' बनायी, जब मुझे रोमांटिक फिल्मों को निर्देशक कहा जाता था। इसके बाद मैंने ‘दस' बनायी और लोगों ने मुझे एक्शन फिल्मों का निर्देशक कहना शुरु कर दिया।'' उन्होंने कहा, ‘‘और अब मैं फिर से एक प्रेम कहानी बना रहा हूं, इसलिये मुझे रोमांटिक फिल्मों का निर्देशक होने का तमगा वापस मिल गया और मैं खुश हूं।'' उल्लेखनीय है कि ‘तुम बिन-2' के कलाकर नेहा शर्मा, आदित्य सील और कंवलजीत सिंह हैं।

फिल्म ‘तुम बिन' में जगजीत सिंह की पुनर्रचना ‘कोई फरियाद' को भी रखा गया है। फिल्म के संगीत निर्देशक अंकित तिवारी ने अब इसे ‘तेरी फरियाद' के रुप में संगीतबद्ध किया है।

क्या अंकित दिग्गज संगीतकार के गाये गाने के साथ न्याय कर सकेंगे, के सवाल पर अनुभव ने कहा, ‘‘मैं वास्तव में उस गाने को लेकर डरा हुआ था। पिछले 15 सालों में यह गाना एक मिसाल बन गया है और इसके खराब होने का डर था।'' उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि यह कहना मेरे न्याय के दायरे से बाहर है कि अंकित इस गाने के साथ न्याय कर पाएंगे या नहीं, लेकिन दर्शकों ने इसे स्वीकार किया है, इसलिये मुझे लगता है कि उन्होंने इसके साथ सही न्याय किया है।''

Share it
Top