जब सुनील दत्त को लेना था नर्गिस का इंटरव्यू

Jamshed QamarJamshed Qamar   21 Dec 2016 4:22 PM GMT

जब सुनील दत्त को लेना था नर्गिस का इंटरव्यूसुनील दत्त और नर्गिस 

कम लोग जानते हैं कि अपने शुरुआती दिनों में सुनील दत्त 'रेडियो सिलोन' के लिए काम करते थे। नर्गिस उस वक्त भी बड़ी अदाकारा थीं और सुनील दत्त उन्हें बहुत पसंद करते थे। एक रोज़ उनको पता चला कि रेडियो के लिए उन्हें नर्गिस का इंटरव्यू करना है। दत्त साहब की खुशी का ठिकाना नहीं था। उन्होंने इसके लिए ख़ूब तैयारी की, कई दिनों तक तो नर्गिस की तस्वीर के सामने खड़े होकर इंटरव्यू का रिहर्सल भी किया। लेकिन जब हकीकत में उनका सामना नर्गिस से हुआ तो वो उन्हें इस तरह देखते रहे जैसे किसी और ही दुनिया में खो गए हो। माइक ऑन था, नर्गिस सामने बैठी थीं, लेकिन दत्त साहब के हाथ कांप रहे थे, ज़बान लड़खड़ा रही थी। जिस चेहरे का दिन-रात तसव्वुर करते थे वो सामने था। हड़बड़ाहट में वो बोलना कुछ चाह रहे थे, बोल कुछ और जा रहे थे। कुछ ही देर में स्टूडियो डायरेक्टर को ये समझ आ गया कि ये इंटरव्यू नहीं हो पाएगा। लिहाज़ा इंटरव्यू कैंसिल करना पड़ा। नर्गिस ने हसते हुए दत्त साहब को 'सी यू' कहा और वो मुस्कुराते हुए उन्हें जाता हुआ देखते रहे।

वक्त का पहिया घूमता रहा और एक दौर वो भी आया जब दत्त साहब को फिल्मों में न सिर्फ चांस मिला बल्कि वो खुद एक बड़े फ़िल्मस्टार बन गए। और फिर साल 1957 में उन्हें नर्गिस के साथ फिल्म 'मदर इंडिया' में काम करने का मौका मिला।

उसके बाद क्या हुआ ये दुनिया जानती है। सुनील दत्त और नर्गिस को एक-दूसरे से इश्क़ हुआ और फिर दोनों ने शादी कर ली। यूं तो हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री इश्क़िया दास्तानों से भरी पड़ी हैं लेकिन दत्त साहब और नर्गिस के इश्क़ की जो तासीर थी, वो शायद ही कभी देखने को मिलेगी।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top