मेज पर चढ़ कर भाजपाईयों ने उत्तराखंड विधानसभा में किया हंगामा

मेज पर चढ़ कर भाजपाईयों ने उत्तराखंड विधानसभा में किया हंगामाgaonconnection

देहरादून (भाषा)। विनियोग विधेयक पारित कराने को लेकर बुलाये गये उत्तराखंड विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान आज कांग्रेस विधायक नवप्रभात को अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठाये जाने को लेकर मुख्य विपक्षी भाजपा ने जमकर हंगामा किया।

सुबह 11 बजे सदन की कार्यवाही शुरु होते ही विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल ने घोषणा की कि उनके और उपाध्यक्ष अनुसूया प्रसाद मैखुरी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया गया है, इसलिये उसका निपटारा होने तक वह पीठ पर नहीं बैठेंगे और उनकी जगह वरिष्ठ कांग्रेस विधायक नवप्रभात सदन की कार्यवाही का संचालन करेंगे।

नवप्रभात के अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठते ही भाजपा सदस्यों ने हंगामा शुरु कर दिया और सदन की कार्यसंचालन नियमावली के अनुच्छेद 180 (2) और 181 (1) का हवाला देते हुए कहा कि विधानसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की अनुपस्थिति में राज्यपाल या फिर सदन को ही पीठासीन अधिकारी का नाम तय करने का अधिकार है।

हंगामे के दौरान भाजपा सदस्य अध्यक्ष के आसन के सामने आ गये और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। इस दौरान कुछ विधायक विधानसभा सचिव की मेज पर भी चढ़ गये और उन्होंने सदन की आज के लिये प्रस्तावित कार्यसूची के पन्ने भी फाड़कर अध्यक्ष की ओर उछाले।

Tags:    India 
Share it
Top