महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने नरसिंह मामले में जताई साजिश की आशंका

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने नरसिंह मामले में जताई साजिश की आशंकाgaonconnection

मुंबई(भाषा)। नरसिंह यादव डोप प्रकरण में  साजिश की आशंका जताते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेद्र फडनवीस ने कहा कि इस पहलवान को ‘फंसाया गया है या झूठा आरोप लगाया गया है। उन्होंने केंद्रीय खेलमंत्री से मामले पर गौर करने के लिये कहा।

फडनवीस ने खेलमंत्री विजय गोयल को लिखे पत्र मे कहा,‘‘ऐसा माना जा रहा है कि निहित स्वार्थों के चलते उसे फंसाया गया या झूठे आरोप लगाये गए। पूरी जांच के बिना हालांकि यह साबित करना मुश्किल है।'' महाराष्ट्र के रहने वाले नरसिंह का समर्थन करते हुए उन्होंने लिखा,‘‘आपको पता है कि नरसिंह यादव हमारे देश के सबसे सफल और पुरस्कार विजेता पहलवानों में से है। हम उम्मीद कर रहे थे कि वह रियो ओलंपिक में पदक जीतेगा। डोप टेस्ट में उसके पाजीटिव पाये जाने से हम स्तब्ध हैं।'' उन्होंने लिखा,‘‘उसके पिछले रिकार्ड को देखे तो यह असंभव लगता है कि उसने ऐसा किया होगा। वह अपनी खुराक का काफी ध्यान रखता था और अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरुप अभ्यास कर रहा था।''      

फडनवीस ने आगे लिखा,‘‘मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि इस मामले पर निजी तौर पर गौर करके और इसकी तह तक जाये। टेस्ट फिर से हो सकता है और वैज्ञानिक प्रक्रिया के जरिये यह पता करने की कोशिश की जानी चाहिये कि क्या सिर्फ उसे टेस्ट में नाकाम करने के लिये कुछ किया गया है।"

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top