महबूबा ने नायडू से कहा, जम्मू कश्मीर में अख़बारों पर पाबंदी नहीं

महबूबा ने नायडू से कहा, जम्मू कश्मीर में अख़बारों पर पाबंदी नहींgaonconnection

नई दिल्ली (भाषा)। कश्मीर में मीडिया पर कथित कार्रवाई के बीच, जम्मू कश्मीर सरकार ने केंद्र को बताया है कि घाटी में अख़बारों के प्रकाशन पर कोई पाबंदी नहीं है।

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम वेंकैया नायडू ने कल रात जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से बात की और इस मुद्दे पर विस्तृत जानकारी मांगी।

मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘‘महबूबा मुफ्ती ने राज्य में अखबारों पर पाबंदी की ख़बरों के संबंध में कल रात वेकैंया नायडू से बात की। मुख्यमंत्री ने मंत्री को स्पष्ट किया कि घाटी में अख़बारों के प्रकाशन पर ऐसी कोई पाबंदी नहीं है।''      पूरी घाटी में जारी विरोध प्रदर्शनों के मद्देनजर सरकार ने कथित तौर पर मीडिया पर कार्रवाई की थी जिसके चलते बीते तीन दिन से कर्फ्यूग्रस्त कश्मीर में स्थानीय अख़बार प्रकाशित नहीं हुए हैं। अंग्रेजी, उर्दू या कश्मीरी भाषा का कोई भी अख़बार उपलब्ध नहीं हुआ।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शहर के बाहरी इलाके रंगरेथ औद्योगिक क्षेत्र में शुक्रवार को कथित तौर पर कम से कम दो प्रिंटिंग प्रेसों के कार्यालयों को बंद करा दिया था। पुलिस ने अख़बारों की प्लेटें और प्रकाशित प्रतियां भी जब्त कर ली थीं। कल महबूबा के सलाहकार अमिताभ मट्टू ने कहा था कि घाटी में अख़बारों के प्रकाशन पर पाबंदी के फैसले को मुख्यमंत्री की मंजूरी नहीं थी और हो सकता है कि स्थानीय स्तर पर यह फैसला किया गया हो।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top