Top

महंगाई पर लगाम कसने के लिए राज्यों के खाद्य मंत्रियों की बैठक

महंगाई पर लगाम कसने के लिए राज्यों के खाद्य मंत्रियों की बैठकgaonconnection, महंगाई पर लगाम कसने के लिए राज्यों के खाद्य मंत्रियों की बैठक

नई दिल्ली (भाषा)। केंद्र सरकार ने 21 मई को राज्यों के खाद्य मंत्रियों की बैठक बुलाई है जिसमें दलहनों और अन्य आवश्यक जिंसों की बढ़ती कीमतों से निपटने के लिए साझा रणनीति तैयार की जा सके।

खाद्य मंत्री रामविलास पासवान, कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह और वाणिज्य मंत्री निर्मला सीतारमण इस बैठक के विभिन्न सत्रों की अध्यक्षता करेंगे। इसमें केंद्रीय और राज्य के संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे।

सरकारी बयान में कहा गया है कि बैठक के एजेंडे में कुछ खाद्य वस्तुओं विशेषकर दलहनों, खाद्य तेलों और चीनी की कीमतों में वृद्धि को रोकने के लिए जरूरी उपायों पर विचार विमर्श करना शामिल है। माना जा रहा है कि इन चीजों की महंगाई की कोई ठोस वजह नहीं है।

इसमें कहा गया है कि कीमत वृद्धि को रोकने के लिए कार्य योजना पर विचार विमर्श किया जायेगा। बैठक में मूल्य निगरानी प्रणाली को बेहतर करने, जमाखोरी को रोकने के लिए समन्वित प्रयास और इन जिंसों की आसानी से उपलब्धता को सुनिचिश्त करने के लिए मूल्य स्थिरीकरण कोष पीएसएफ का इस्तेमाल करने के बारे में विचार विमर्श किया जायेगा।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.