मनोहर निर्विरोध आईसीसी के पहले स्वतंत्र चेयरमैन चुने गए

मनोहर निर्विरोध आईसीसी के पहले स्वतंत्र चेयरमैन चुने गएgaonconnection, मनोहर निर्विरोध आईसीसी के पहले स्वतंत्र चेयरमैन चुने गए

दुबई (भाषा)। वरिष्ठ क्रिकेट प्रशासक शशांक मनोहर को आज निर्विरोध आईसीसी का पहला स्वतंत्र चेयरमैन चुना गया जिन्होंने दो दिन पहले बीसीसीआई अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।

आईसीसी की पूर्ण परिषद ने बोर्ड द्वारा प्रस्तावित संवैधानिक सुधारों को मंजूरी दे दी जिसके बाद 58 बरस के शशांक मनोहर का चयन किया गया। मनोहर ने मंगलवार को बीसीसीआई अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। वो आईसीसी के पहले चुने हुए स्वतंत्र चेयरमैन हैं और उनका दो साल का कार्यकाल तुरंत प्रभाव से शुरु होगा।

चुनाव प्रक्रिया के तहत आईसीसी के सभी निदेशकों को एक व्यक्ति को नामित करने का अधिकार था जो आईसीसी का मौजूदा या पूर्व निदेशक होना चाहिये। दो या अधिक पूर्ण सदस्य निदेशकों के सहयोग से नामित व्यक्ति को चुनाव लड़ने का अधिकार होगा जो 23 मई तक पूरे हो जाने चाहिये।

आईसीसी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि मनोहर इस पद के लिये अकेले उम्मीदवार थे लिहाजा उनका चयन निर्विरोध हुआ है। चुनावी प्रक्रिया की निगरानी कर रहे आडिट कमेटी के स्वतंत्र अध्यक्ष अदनान जैदी ने प्रक्रिया पूरी होने का ऐलान किया और मनोहर को विजयी बताया गया। मनोहर पहले 2008 से 2011 तक बीसीसीआई अध्यक्ष रहे। जगमोहन डालमिया के निधन के बाद उन्हें अक्तूबर 2015 में फिर चुना गया और इसी के आधार पर वो तब से आईसीसी चेयरमैन थे।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top