मोबाइल की बैटरी लम्बे समय तक चलाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

मोबाइल की बैटरी लम्बे समय तक चलाने के लिए अपनाएं ये टिप्सgaonconnection, मोबाइल की बैटरी लम्बे समय तक चलाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

अगर आप स्मार्टफोन और टैबलेट का प्रयोग करते हैं और बार-बार आपकी बैटरी डिस्चार्ज हो जाती है तो आइए आपको बताते हैं ऐसे आसान टिप्स जिनसे आपकी बैटरी की लाइफ ज्यादा देर तक बनी रहेगी। 

  • अगर आप अपने स्मार्ट फोन या टैबलेट की ब्राइटनेस कम रखेंगे तो इससे आपकी बैटरी की ऊर्जा कम खर्च होगी। अपनी सुविधा के मुताबिक फोन की ब्राइटनेस की सेटिंग रखें। फोन की ब्राइटनेस का आपकी आंखों पर भी प्रभाव नहीं पड़ेगा। ऑटोमैटिक सेटिंग की बजाय इसे मैन्यूएली 40 से 50 प्रतिशत पर सेट रखें। 
  • अगर आपने अपने स्मार्ट फोन पर रिंग टोन के साथ वाइब्रेट मोड पर रखा है तो उसे बंद करें। वाइब्रेट मोड पर बैटरी ज्यादा खर्च होती है। रिंग टोन का वॉल्यूम भी कम रखें। 
  •  डेटा ट्रांसफर के लिए यह फीचर बहुत उपयोगी है, लेकिन डेटा ट्रांसफर करते वक्त ही ब्लूटूथ को ऑन करें। ब्लूटूथ का बटन हमेशा ऑन रहने से आपके फोन की बैटरी जल्दी डिस्चार्ज हो जाएगी। 
  • कई सारी ऐसी ऐप्लिकेशन मौजूद हैं जो स्मार्टफोन की बैटरी को बेहतर बनाने में काफी मददगार साबित होती हैं। आप भी इन्हें आजमा सकते हैं। 
  • अगर आप वाई-फाई या जीपीएस का उपयोग नहीं कर रहे हैं तो उन्हें बंद रखें। इन एप्लीकेशन को बिना मतलब में चलाने का मतलब है बैटरी को बिना वजह खर्च करना।

संकलन- श्रृंखला पाण्डेय

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top