मोदी सरकार ने पूरे किए चार साल, सोशल मीडिया पर घमासान

केंद्र में आज नरेंद्र मोदी सरकार के चार साल पूरे हो गये हैं। भारतीय जनता पार्टी इसे उपलब्धि के तौर पर मना रही है, वहीं विपक्षी दल बीजेपी को फेल सरकार बता रहे हैं। सोशल मीडिया पर पक्ष-विपक्ष आमने-सामने आ गया है।कांग्रेस इसे 'विश्वासघात दिवस' के रूप में मना रही है।

मोदी सरकार ने पूरे किए चार साल, सोशल मीडिया पर घमासान

नई दिल्ली। केंद्र में आज नरेंद्र मोदी सरकार के चार साल पूरे हो गये हैं। भारतीय जनता पार्टी इसे उपलब्धि के तौर पर मना रही है, वहीं विपक्षी दल बीजेपी को फेल सरकार बता रहे हैं। सोशल मीडिया पर पक्ष-विपक्ष आमने-सामने आ गया है।कांग्रेस इसे 'विश्वासघात दिवस' के रूप में मना रही है। कांग्रेस के साथ-साथ अन्य विपक्षी पार्टियां केंद्र सरकार के कार्यकाल को असफल बताने में जुटी है। वहीं भाजपा ये बताने की कोशिश कर रही है कि मोदी सरकार की योजनाओं से देश के लोगों को काफी फायदा पहुंचा है। मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियां बीट्रेयल दिवस मना रही हैं। कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल, ज्योतिरादित्य सिंधिया और अखिलेश यादव ने मोदी सरकार के चार साल की आलोचना करते हुए ट्वीट किये हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली सरकार ने चार साल पूरे कर लिए हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि विकास एक जीवंत जनआंदोलन बन गया है और वह लोगों की सेवा करना जारी रखेंगे क्योंकि उनके लिए हमेशा से 'भारत सबसे पहले' है। मोदी ने कहा, "2014 में आज के दिन, हमने भारत के परिवर्तन की दिशा में काम करने का अपना सफर शुरू किया था।" मोदी ने 26 मई 2014 को प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी।मोदी ने ट्वीट कर कहा, "पिछले चार वर्षों में भारत के विकास की ओर उन्मुखता में हर नागरिक ेके खुद को इसमें शामिल होने से विकास एक जीवंत जनआंदोलन बन गया है, 125 करोड़ भारतीय भारत को नई ऊंचाईयों पर ले जा रहे हैं।"एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लोगों का आभार जताते हुए कहा, "हमारी सरकार में दृढ़ विश्वास रखने के लिए मैं अपने साथी नागरिकों को नमन करता हूं।"प्रधानमंत्री ने कहा कि यह समर्थन और सहयोग उनकी सरकार के लिए प्रेरणा और ताकत का सबसे बड़ा स्रोत है और वह इसी उत्साह और समर्पण के साथ भारत की जनता की सेवा करना जारी रखेंगे।मोदी ने जनता के हित में फैसले लेने के लिए अपनी सरकार की भी प्रशंसा की और कहा, "हमारे लिए भारत सबसे पहले है।"उन्होंने कहा, "हमने अच्छे इरादे व पूर्ण अखंडता के साथ भविष्य के लिए लाभदायक व जनता के हित में फैसले लिए हैं, जो नए भारत की नींव रख रहे हैं। 'साफ नीयत, साफ विकास।"'



प्रधानमंत्री ने चार ट्वीट किये हैं। पहले ट्वीट में उन्होंने लिखा, '2014 में आज ही के दिन हम सबने साथ मिलकर भारत को ट्रांसफॉर्म करने की दिशा में काम शुरू किया। पिछले चार सालों में विकास एक बड़ा मूवमेंट चला है। हर नागरिक को अहसास हुआ है कि वह देश के विकास में अहम भूमिका निभा रहा है। 125 करोड़ जनता देश को नई ऊंचाइयों पर ले जा रही है।


अखिलेश यादव ने मोदी सरकार के चार सालों पर तीखा तंज कसा है। उन्होंने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में दलित, गरीब, महिला, किसान, व्यापारी और बेरोजगार परेशान हैं और सरकार जश्न मना रही है।


बसपा सुप्रीमो मायावती ने मोदी सरकार के चार साल को पूरी तरह से फेल बताया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार सभी मोर्चों पर फेल साबित हुई है। पीएम मोदी अपने हर कदम को ऐसे बताते हैं, जैसे उन्होंने कुछ ऐतिहासिक किया है। मायावती ने आरोप लगाया कि भाजपा और मोदी ने सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करके विरोधियों को कमजोर करने की कोशिश की है। मायावती ने कहा कि मोदी सरकार को चार साल का जश्न मनाने का कोई अधिकार नहीं है। यह सरकार सफेद झूठ बोलती है। चार साल पूरे हो गए हैं, और यह साफ है कि गरीबी, बेरोजगारी, किसान के मुद्दे, महंगाई के मोर्चे पर यह सरकार ऐतिहासिक रूप से विफल हुई है।

कपिल सिब्बल ने ट्वीट करके 'अच्छे दिन' पर तंज कसा है। उन्होंने लिखा है चार साल में न तो अच्छे दिन आए और न ही सच्चे दिन।


वहीं योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी और उनके सभी कैबिनेट को मोदी सरकार के सफल चार साल के लिए बधाई दी। सीएम योगी ने कहा कि मेरा मानना है कि पीएम मोदी के मार्गदर्शन में भारत दुनिया में सुपर पावर के रूप में उभरेगा। कांग्रेस को 2019 में भी एक और हार के लिए तैयार रहना चाहिए।




Share it
Top