मोदी की डिग्री सही: दिल्ली विवि

मोदी की डिग्री सही: दिल्ली विविgaonconnection, मोदी की डिग्री सही: दिल्ली विवि

नई दिल्ली। दिल्ली यूनिवर्सिटी ने मंगलवार को साफ किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बीए की डिग्री बिल्कुल सही है। हालांकि आम आदमी पार्टी ने अपनी साख पर आ चुके इस मुद्दे पर फिर बयान जारी कर डिग्री को फर्जी बताया।

प्रधानमंत्री मोदी की डिग्री की सत्यता जांचने के लिए आम आदमी पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल के डीयू पहुंचने के बाद यूनीवर्सिटी के रजिस्ट्रार तरुण दास ने कहा, "हमने अपने रिकॉर्ड की जांच की है और पाया है कि पीएम मोदी की डिग्री सही है। उन्होंने 1978 में परीक्षा पास की और 1979 में उन्हें डिग्री प्रदान की गई।"

वहीं दूसरी ओर मंगलवार को आप नेता संजय सिंह, आशुतोष, आशीष खेतान और दिलीप पाण्डेय दिल्ली यूनिवर्सिटी गए लेकिन पूर्व निर्धारित मुलाकात ना होने और वीसी की व्यस्तता के चलते आप नेता किसी की डिग्री की जांच तो दूर यूनिवर्सिटी की दहलीज़ से आगे भी नहीं बढ़ पाए।

करीब एक घंटे इंतज़ार के बाद आप नेता बाहर आए। आप नेता संजय सिंह ने बताया, "बुधवार को 3 बजे वीसी साहब मुलाक़ात करेंगे। दिल्ली यूनिवर्सिटी में भय का माहौल है और हमको किसी से भी नहीं मिलवाया गया।"

इसके बाद आप नेता आशुतोष ने फिर दावा किया कि पीएम मोदी की डिग्री फ़र्ज़ी है। आशुतोष ने दिल्ली यूनिवर्सिटी की कुछ और लोगों की साल 1970 और 1980 की डिग्री का हवाला देकर दावा किया, "उस समय पर कंप्यूटर नहीं होते थे इसलिए मार्कशीट में नम्बर हाथ से लिखे जाते थे लेकिन मोदी जी की मार्कशीट में नम्बर टाइप हुए हैं जिससे ये साबित होता है कि ये फ़र्ज़ी है। असली डिग्री और मोदी जी की बनायी हुई डिग्री में ज़मीन आसमान का फर्क है।"

रिपोर्टर - गाँव कनेक्शन नेटवर्क/एजेंसी इंपुट

Tags:    India 
Share it
Top